Thursday, October 6, 2022
HomeHealth tipsमहिलाओं के लिए ये Hair Oil जो झड़ते बालो से छुटकारा दिलाएगा,जानिए...

महिलाओं के लिए ये Hair Oil जो झड़ते बालो से छुटकारा दिलाएगा,जानिए बालों के प्रकार के अनुसार बालों में तेल कैसे लगाएं

Hair Oil :- महिलाओं के लिए अपने बालों की काफी देखभाल करना बहुत जरूरी होता है, नहीं तो बाल झड़ना और टूटना शुरू हो जाता है। वहीं अगर एक बार बहुत सारे बाल खराब हो जाते हैं तो दादी मां को अक्सर उन्हें ठीक करना याद आता है।

महिलाओं के लिए ये Hair Oil जो झड़ते बालो से छुटकारा दिलाएगा

आमतौर पर हर कोई इस बात का ख्याल रखता है कि बालों के प्रकार के अनुसार शैंपू, कंडीशनर और हेयर मास्क कैसे लगाएं। लेकिन, बालों के प्रकार के अनुसार बालों में तेल कैसे लगाएं, इस पर कुछ ही लोगों का ध्यान जाता है। आप ही बताइए, क्या आप जानते हैं कि तैलीय या सूखे या चमकदार बालों के लिए किस तरह का तेल इस्तेमाल करना चाहिए? नहीं, नहीं! आइए जानते हैं इस लेख में।

बालों के लिए सबसे अच्छा तेल best oil for hair

गुलमेहंदी का तेल Rosemary oil

एंटीफंगल गुणों से भरपूर रोजमेरी का तेल बालों में मौजूद तेल की वजह से बनने वाली गंदगी को भी दूर करता है। इस तेल की कुछ बूंदें ही स्कैल्प पर अच्छा असर देखने के लिए काफी हैं। जिन लोगों के बाल बहुत ज्यादा पतले होते हैं वे भी इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आर्गन का तेल Argan oil
यह तेल हर प्रकार के बालों के लिए अच्छा है। इससे बालों को वे सभी पोषक तत्व मिलते हैं, जिनकी उसे जरूरत होती है। खासतौर पर यह पैराबेन और सल्फेट फ्री होता है जो बालों को मजबूत बनाता है। अगर आप किसी कंपनी का आर्गन ऑयल खरीदते हैं तो इस बात का खास ध्यान रखें कि उसमें सल्फेट और पैराबेन न हो। यह स्कैल्प के लिए एक सौम्य तेल है जो बालों पर अच्छा प्रभाव दिखाता है।

अस्वीकरण :- सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या डॉक्टर से सलाह लें। ग्रामीण मिडिया इस जानकारी की जिम्मेदारी नहीं लेता है।