Wednesday, October 5, 2022
Homejob alertJobs Alert: 1 करोड़ के पैकेज के साथ पाए यह नौकरी, हप्ते...

Jobs Alert: 1 करोड़ के पैकेज के साथ पाए यह नौकरी, हप्ते में 2 दिन मिलेगी छुट्टी, जानिए इस जॉब के बारे में

Jobs Alert: 1 करोड़ के पैकेज के साथ पाए यह नौकरी, हप्ते में 2 दिन मिलेगी छुट्टी, जानिए इस जॉब के बारे में, इन नौकरियों के लिए केवल वही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं जिनके पास इस फील्ड का एक्सपीरिएंस हो. इनके लिए कोई खास योग्यता तय नहीं की गई है. 

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको एक ऐसी नौकरी के बारे में बता रहे हैं जो आपको एक साल में करोड़पति बना देगी। सबसे खास बात यह है कि इसके लिए आपको किसी खास शिक्षा की जरूरत नहीं है। आपको बस कुछ काम करने की जरूरत है और उनके पास अनुभव होना चाहिए। अगर आप इन नौकरियों के लिए चुने जाते हैं तो आपको सालाना करीब एक करोड़ रुपये का पैकेज मिलेगा। इस जॉब में आपको हर महीने करीब 8 लाख रुपए सैलरी मिलेगी। एक और मजेदार बात यह है कि अगर आपको ओवरटाइम किया जाता है, तो आपको इसके पैसे अलग से मिलेंगे।

आइए अब आपको इन नौकरियों की पूरी जानकारी के बारे में बताते हैं। दरअसल ये नौकरियां भारत में नहीं हैं। यह ऑस्ट्रेलिया में है। ऑस्ट्रेलिया में ग्रेड डी कर्मचारियों की कमी है। इसलिए वहां इस काम के लिए लोगों को इतनी सैलरी ऑफर की जा रही है. देश में 2021 से सफाई कर्मियों की कमी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में एक घंटे के लिए 2700 रुपये मिलते थे। वहीं, सफाई विभाग का वेतन 45 डॉलर प्रति घंटा है। भारतीय करेंसी में देखें तो यह 3600 रुपये हो जाता है। इसके अलावा कंपनियां इस काम के लिए कर्मचारियों को 4700 रुपये प्रति घंटे तक देने को तैयार हैं।

कंपनियों का कहना है कि स्वीपर और चपरासी के पदों पर काम करने वालों को हफ्ते में 5 दिन काम करना होगा। यानी हफ्ते में 2 दिन की छुट्टी होगी। वहीं, आपको दिन में 8 घंटे काम करना होगा। यानी एक हफ्ते में 40 घंटे काम करना होगा। अगर कोई दिन में 8 घंटे से ज्यादा काम करता है तो उसे ओवरटाइम मिलेगा। मतलब अलग से पैसा मिलेगा। अगर कोई ओवरटाइम करता है तो उसे 3600 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से पैसे मिलेंगे।

इन नौकरियों के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास इस क्षेत्र में अनुभव है। उनके लिए कोई विशेष योग्यता निर्धारित नहीं की गई है। क्योंकि अलग-अलग कंपनियों ने अलग-अलग पात्रता मांगी है। बता दें कि, कंपनियों द्वारा स्वीपर या चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए जाते हैं।