Thursday, January 26, 2023
Homeसिक्के/ नोट1 रुपये का गेहूं की बाली वाला अनोखा सिक्का खोल देगा आपकी...

1 रुपये का गेहूं की बाली वाला अनोखा सिक्का खोल देगा आपकी किस्मत का दरवाजा, रातो रात बना देगा करोड़पति, जानिए कैसे…

1 Rupye Ka Anokha Sikka: 1 रुपये का गेहूं की बाली वाला अनोखा सिक्का खोल देगा आपकी किस्मत का दरवाजा, रातो रात बना देगा करोड़पति, जानिए कैसे… दादाओ के ज़माने का यह यूनिक सिक्का जो खोल देगा किस्मत का दरवाजा बना सकता है करोड़पति घर पर किसी कोने में रखे 1 रुपए के सिक्का को देखकर आपने कभी नहीं सोचा होगा की सिर्फ 1 रुपए के सिक्के से करोड़पति बन सकता है।

कई लोग करते है पुराने सिक्को का कलेक्शन (Many people collect old coins)

image 339 1

दुनिया में ऐसे कई लोग है जो पुराने नोट और सिक्कों का कुछ लोग कलेक्शन भी रखते हैं। जो नीलामी के वक्त इसे लाखों करोडो में इसे बेच देते है। जिसकी नीलामी ऑनलाइन की जाती है। विदेशों में होने वाली सीधी नीलामी में एंटीक चीजों को करोड़ों रूपए देकर ख़रीदा जाता है

यह भी पढ़े- आलमारी में पड़ा 2 रूपये का भारत के नक़्शे वाला अद्भुत सिक्का, बना सकता है आपको 5 लाख का मालिक, जाने कैसे

क्या है इस 1 रुपये की सिक्के की ऑनलाइन कीमत (What is the online price of this 1 rupee coin)

17 38 0165891271

इस ख़ास 1 रुपए 1 Rs Coin में सबसे मुख्य है साल जिसमें इसका निर्माण किया गया था। यह सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है। यह सिक्का ब्रिटिश काल का होना चाहिए। अगर आपके पास भी 1 रुपये के ऐसे ही सिक्के हैं, जिस पर सन 1885 छपी हुई है, तो इसे आप ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए बेच सकते हैं। यहां सभी प्रकार के पुराने सिक्के बिकते हैं। कुछ ही दिनों पहले ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये का यह ब्रिटिश कालीन सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है।

यह भी पढ़े- 5 रुपए का ये पुराना नोट बदल देगा आपके माथे की लकीर, कर देगा आपको रातो रात मालामाल, जानिए कैसे

इन दो वेबसाइड पे जाकर आप इसे आसानी से बेच सकते है (You can easily sell it by visiting these two websites)

IMG 20210831 144100 837 2

यदि आपके पास भी 1/2 आने से लेकर 1 रुपये, 2 रूपए और पुराने नोट हैं, तो आप इन दुर्लभ सिक्कों को OLX और ebay पर बेच सकते है। सबसे पहले आपको वेबसाइट पार्ट सभी पुराने सिक्कों की एक क्लियर फपोतो अपलोड करनी है। उसके बाद आप डिसाइड कर सकते है की आप इसे कितनी राशि में बेचना चाहते है।

ऑनलाइन मोबाइल रजिस्टर करने के बाद खरीददार का खुद आएगा फोन (After registering mobile online, the buyer himself will get the phone)

इसके लिए आपको खुद एक सेलर के रूप में पंजीकृत करना होगा। रजिस्ट्रेशन के वक्त अपनी मेल आईडी और मोबाइल नंबर भी वेरीफाई करने होंगे। बस इतना काम होने के बाद खरीदार सीधे आपको संपर्क करेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular