Friday, September 30, 2022
HomeTrending12 साल के लड़के ने यूट्यूब देख बनायीं शराब, 2 घूंट...

12 साल के लड़के ने यूट्यूब देख बनायीं शराब, 2 घूंट पीला दी दोस्त को, फिर जो हुआ कुछ ऐसा

12 year student make liquor at home: तिरुवनंतपुरम में 12 साल के लड़के ने यूट्यूब पर एक वीडियो को देखकर अंगूर से शराब (Liquor) बनाई और उसे अपने एक सहपाठी को पिला दी, जिसके बाद तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. दरअसल साथ में पढ़ने वाले छात्र ने शराब पीने के फौरन बाद ही उल्टियां करनी शुरू कर दी थीं. जिसके बाद उसे पड़ोस में चिरायिनकीझू के एक अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया. पुलिस ने बताया कि बाद में उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है.

यूट्यूब पर वीडियो देख किया ऐसा

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को हुई और पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर एक मामला दर्ज किया है. अब वो कई अलग अलग एंगल से मामले की पड़ताल कर रही है. उन्होंने एक न्यूज़ एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कही कि हमारी पूछताछ के दौरान लड़के ने बताया है कि उसने अपने माता-पिता द्वारा खरीदे गए अंगूरों का इस्तेमाल कर शराब बनाई थी. 

नहीं मिलाया था कोई अल्कोहल

उसने यह भी कहा, ‘वीडियो देख बनाई गई शराब में मैंने किसी तरह का कोई एल्कोहोल या केमिकल नहीं मिलाया गया. शराब बनाने से पहले मैंने यूट्यूब पर देखे गए एक वीडियो में दिए गए निर्देशों का पालन किया. कुछ सामान मैंने एक बोतल में भरा और फिर उसे जमीन के नीचे दबा दिया.’ 

पुलिस ने बताया कि लड़के की मां को पता था कि वह शराब बनाने में हाथ आजमा रहा है, लेकिन उन्होंने उस बात को गंभीरता से नहीं लिया था. यही वजह है कि एक बच्चे की जान जोखिम में पड़ गई थी.