Thursday, October 6, 2022
HomeUncategorized12वीं के एक छात्र ने परीक्षा में हिंदी की कॉपी में लिखा...

12वीं के एक छात्र ने परीक्षा में हिंदी की कॉपी में लिखा खेसारी लाल का ‘ले ले आईं कोको-कोला सॉन्ग’वायरल हुई कॉपी

12th ke ek chhatra ne hindi ki copy me likha khesari lal ka ‘coco-cola song’: 12वीं के एक छात्र ने परीक्षा में हिंदी की कॉपी में लिखा खेसारी लाल का ‘ले ले आईं कोको-कोला सॉन्ग’वायरल हुई कॉपी बिहार में आयोजित होने वाली परीक्षाओं में उम्मीदवारों की उत्तर पुस्तिकाएं हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. ऐसा ही एक मामला गोपालगंज जिले से सामने आया है जहां एक छात्र को भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव का गाना इतना पसंद आया कि उसने परीक्षा में सवाल का जवाब देने की बजाय उत्तर पुस्तिका में एक लोकप्रिय गाना लिख ​​दिया. इसके साथ ही उन्होंने खेसारी का बेहद दिलचस्प तरीके से विश्लेषण भी किया है. उत्तर पुस्तिका की यह तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका में गोपालगंज के भोरे प्रखंड स्थित बीपीएस कॉलेज का नाम है.

एक हफ्ते से छात्र की हरकतों से यह कॉलेज सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। बताया जाता है कि बीपीएस कॉलेज भोरे में इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया गया था. छात्रों की 11वीं की परीक्षा 11 से 21 मई तक हुई थी। हिंदी विषय के प्रश्न संख्या चार के जवाब में अखिलेश यादव नाम के एक छात्र ने भोजपुरी गाना ‘गना ऐ राजा छूटा पसीना गरमी होला, ‘राजा’ लिखकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जय बाजारे ले आई ईगो कोको कोला…’। जल्द ही परीक्षा की यह उत्तर पुस्तिका वायरल हो गई।


प्रिंसिपल बोले

सोशल मीडिया पर लोग कॉलेज को लेकर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं, वहीं इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका किसी छात्र ने लिखी है या किसी ने जानबूझकर कॉलेज के साथ-साथ छात्र का भी मजाक उड़ाया है, यह अभी ठीक नहीं है. . स्पष्ट नहीं है। इस संबंध में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. उदय शंकर पांडेय ने बताया कि ऐसी कोई जानकारी उनके संज्ञान में नहीं है. अगर ऐसा हुआ है। इसलिए इसकी जांच कर दोषी छात्र के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

खेसारी लाल यादव के गाने पर हो चुका है बवाल

खेसारी लाल यादव और शिल्पी राज का गाना इन दिनों हर किसी की जुबान पर है और लोग इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं, लेकिन पिछले मार्च महीने में खेसारी लाल के इस गाने पर. बरौली थाना क्षेत्र में जमकर बवाल हुआ.दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और पुलिस पहुंची तो बदमाशों ने उन पर भी हमला कर दिया। इस मामले में पुलिस ने भारी मात्रा में तलवारें, लाठियां और लाठियां बरामद की थीं.