Wednesday, February 1, 2023
Homeसिक्के/ नोटकबाड़ में पड़ा 2 रूपये का भारत के नक़्शे वाला सिक्का, बना...

कबाड़ में पड़ा 2 रूपये का भारत के नक़्शे वाला सिक्का, बना सकता है आपको रातो रात 3 लाख रूपये का मालिक, जानिए कैसे

Sell 2 Rupees Old Coin: कबाड़ में पड़ा 2 रूपये का भारत के नक़्शे वाला सिक्का, बना सकता है आपको रातो रात 3 लाख रूपये का मालिक, जानिए कैसे। क्या आपके पास भी 2 रुपए का सिक्का है तो आप यकीन मानिए आप रातों रात 3 लाख रुपये कमा सकते है। इतना ही नहीं अगर आपके पास पुराने सिक्कें और नोट हैं तो ये आप बैठे-बैठे लखपति बन सकते हैं। क्योंकिक्यों ऐसी कई वेबसाइट हैं जहां पर आप अपने पुराने सिक्कों और नोटों को बेच सकते हैं।

कबाड़ में पड़े इन सिक्को को वेबसाइट या विदेशी क्वाइन मार्केट में मिलते है लाखो रूपये

These coins lying in the junk get lakhs of rupees in the website or foreign coin market

maxresdefault 2022 11 28T124744.975

आप में से ज्यादातर लोगों को इन पुराने सिक्कों की वैल्‍यू पता नहीं होता और वो इसे कबाड़ समझते हैं। जबकि उन्हें इन सिक्कों को वेबसाइट या विदेशी क्वाइन मार्केट में बेचने पर लाखों रुपए मिल सकते हैं। चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है।

ये भी पढ़े- Old Coin & Notes sale Process: आज हम आपको बतायेगे पुराने बेशकीमती सिक्के और नोट बेचने का आसान और सही तरीका, जानिए पूरी प्रोसेस

Note: इसके बाद जिसे भी आपका सिक्का पसंद आएगा वो आपसे खुद ही कांटेक्ट कर लेगा।

सिक्के के पीछे खाद्य दिवस के मौके पर बने डिज़ाइन का यह सिक्का

This coin of the design made on the occasion of Food Day on the back of the coin

maxresdefault 2022 11 28T124737.639

आप के पास मौजूद जो सिक्का है उस में साल 1994 लिखा हुआ होना चाहिए। अगर ये साल इस पर लिखा हुआ है तो फिर आपके एक सिक्के के बदले आराम से 6 लाख रुपये मिल जाएंगे। इतना ही नहीं इस सिक्के के पीछे विश्व खाद्य दिवस के मौके पर बना हुआ डिजाइन भी है। इतना ही नहीं अगर आपके पास ऐसे 10 सिक्के हैं तो फिर आपको 60 लाख रुपये का फायदा हो जाएगा।

ये भी पढ़े- Old Coin and Note Sale: 10 लाख में बिका ट्रेक्टर चलाता किसान वाला 5 रूपये का यह मामूली नोट, रातो रात बन गया लखपति, आप भी बेच सकते है जानिए कैसे

जानिए कैसे बेचे पुराने सिक्के

Know how to sell old coins

इस सिक्के को बेचने के लिए आपको सबसे पहले ebay पर जाना होगा। इसके बाद आपको अपने आप को उस वेबसाइट ईबे पर सेलर के रूप में रजिस्टर करना है। इस वेबसाइट पर रजिस्टर करने के बाद आपको यहां पर पुराने सिक्के की फोटो अपलोड करनी है। आपको सिक्के की फोटो अपलोड करने के साथ-साथ आपना फोन नंबर, ईमेल आईडी और सिक्के की सभी जानकारी डालनी होगी। आप चाहें तो इस सिक्के की खासियत के बारे में भी बता सकते हैं।

(नोट: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है। ग्रामीण मीडिया अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

RELATED ARTICLES

Most Popular