Wednesday, October 5, 2022
HomeSport News2nd T20 News: रोहित शर्मा ने हार के बाद अफ़सोस करते कही...

2nd T20 News: रोहित शर्मा ने हार के बाद अफ़सोस करते कही बातें

2nd T20 News: रोहित शर्मा ने हार के बाद अफ़सोस करते कही बातें एक मुकाबला शानदार तरीके से जीतने के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे T20 इंटरनेशनल मैच में 5 विकेट से हार गई। भारत की बल्लेबाजी ने निराश किया क्योंकि वे 19.4 ओवर में केवल 138 रन बनाकर आउट हो गए जिसके जवाब में विंडीज ने 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर श्रंखला में अपनी वापसी कर ली। पांच मैचों की यह सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

पिछले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रोहित इस बार गोल्डन डक के शिकार हुए। भारत विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के लिए कहीं ना कहीं ओपनिंग में जो प्रयोग कर रहा है वह भी असफल साबित हो रहे हैं।

ओपनिंग में आए सूर्यकुमार इस बार भी केवल 11 रन बनाकर चलते बने। वेस्टइंडीज के ओबेद मैकॉय ने 4 ओवर में 17 रन देकर छह विकेट लिए और भारत को समेटने में सबसे अहम भूमिका निभाई। जाहिर है जीत के लिए रन बहुत कम थे और रोहित शर्मा ने हार के बाद यह बात स्वीकार की है।

पिच तो अच्छी खासी थी
रोहित कहते हैं कि हमने बल्लेबाजी ही अच्छी नहीं की जबकि पिच तो अच्छी खासी ठीक थी। लेकिन, हम ही इस पिच पर खुद को लागू नहीं कर सके। हालांकि ऐसी चीजें हो जाती है। जब आप एक बल्लेबाजी ग्रुप के तौर पर कुछ करते हैं तो आपको हर बार सफलता शायद नहीं मिलती है। लेकिन टीम इससे सीख लेगी। फिलहाल हम इन खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में ज्यादा सोच रहे हैं।

अर्शदीप सिंह ने एक बेहतर ओवर फेंका
भारतीय टीम जब लक्ष्य का बचाव कर रही थी तब एक रोमांचक स्थिति पैदा हो गई थी क्योंकि अंतिम 3 ओवर में जीत के लिए 27 रन चाहिए थे। जहां पर अर्शदीप सिंह ने एक बेहतर ओवर फेंका और 19वें ओवर में केवल छह ही रन दिए। जिसके बाद अंतिम ओवर में 10 रनों की दरकार थी और तीनों नतीजे संभव थे लेकिन आवेश खान के इस ओवर में वेस्टइंडीज ने अपनी जीत के साथ ही सुनिश्चित कर दिया कि वे टी20 श्रृंखला को वनडे से बेहतर खेलने जा रहे हैं।

आखिरी ओवर भुवनेश्वर को क्यों नहीं दिया
अंतिम ओवर युवा आवेश खान आए लेकर आए थे जबकि कोई अनुभवी बॉलर शायद इस लक्ष्य का बचाव दबाव में कर सकता था। भुवनेश्वर कुमार को अंतिम ओवर के लिए बचाकर ना रखने के लिए रोहित शर्मा ने कहा कि, हम जानते हैं भुवनेश्वर कुमार ने हमारे लिए पिछले कई सालों में क्या किया है। लेकिन जब आप आवेश खान और अर्शदीप जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं देंगे तो आपको पता कैसे चलेगा कि वह कैसे हैं। लेकिन यह केवल एक मैच के लिए है।

ऐसे लक्ष्य 13-14 ओवर में पूरे हो जाते हैं लेकिन..
‘इन खिलाड़ियों के पास स्केल है प्रतिभा है। आपको बस इनको सपोर्ट करना है। मैं गेंदबाजों पर वास्तव में फक्र महसूस करता हूं और टीम पर भी है। जिस तरह का टारगेट हमने दिया ऐसे लक्ष्य 13-14 ओवर में पूरे हो जाते हैं लेकिन हमने इसको अंतिम ओवर तक खींचा। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों ने प्लान को मैदान पर अच्छे से आजमाया और मैं खुश हूं कि गेंदबाजों ने बढ़िया गेंदबाजी की है।’

हार हो या जीत, ये अंदाज नहीं बदलेगा
हालांकि खराब बल्लेबाजी के बारे में रोहित ने बात की और कहा कि अभी हमें बैटिंग में कुछ देखने की जरूरत है। चीजों को ठीक करना होगा। लेकिन मैं बार-बार एक ही बात कह रहा हूं और दोबारा यही कहूंगा कि हम इसी अंदाज में खेलना जारी रखना चाहते हैं। हम कोई घबराहट महसूस नहीं करना चाहते। हम केवल एक हार के बाद बदलने वाले नहीं है।