Thursday, September 29, 2022
Homeदेश की खबरे36 रुपये सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर, घरेलू LPG में कोई बदलाव...

36 रुपये सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर, घरेलू LPG में कोई बदलाव नहीं

Commercial LPG Cylinder : 36 रुपये सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर, घरेलू LPG में कोई बदलाव नहीं |अगस्त के पहले दिन सरकार ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करने वालों को राहत दी है। वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमतों में 36 रुपये की कटौती की गई है। दिल्ली में 19 किलो के रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 2012.50 रुपये से घटकर 1976.50 रुपये हो गई है।

वहीं, पहले यह कोलकाता में 2132.00 रुपये में उपलब्ध था, लेकिन 1 अगस्त से यह 2095.50 रुपये में उपलब्ध हो रहा है। कमर्शियल सिलेंडर की कीमत आज से मुंबई में 1936.50 रुपये और चेन्नई में 2141 रुपये हो गई है। हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बीजेपी 2024 का लोकसभा चुनाव और 2025 का विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ेगी. पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने पटना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के सामने यह घोषणा की. भाजपा ने भी एनडीए को मजबूत करने का संकल्प लिया।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.6 मापी गई है। भूकंप का केंद्र बलूचिस्तान के पसनी से 17 किमी दूर था।

पंजाब के मलेरकोटला में रविवार को आम आदमी पार्टी के नगर पार्षद मोहम्मद अकबर की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक हत्या को निजी रंजिश का कारण माना जा रहा है। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में वाहन में करंट लगने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि घायल होने की खबर है. पुलिस के अनुसार, जांच से पता चला है कि यह करंट जनरेटर (डीजे सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो सकता है जो वाहन के पिछले हिस्से में लगा था।

भारत में मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र ने सुरक्षा निगरानी के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है। टीम का नेतृत्व नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल करेंगे। इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, फार्मा और बायोटेक के सचिव शामिल होंगे।