Wednesday, October 5, 2022
Homeदेश की खबरेUjjwala Yojana: जाने 4.13 करोड़ लाभार्थियों ने क्यों एक बार भी नहीं...

Ujjwala Yojana: जाने 4.13 करोड़ लाभार्थियों ने क्यों एक बार भी नहीं भरा सिलेंडर, क्या है वजह?

4.13 Crore Laabharthiyon Ne Ek Baar Bhi Nahi Bhara Cylinder : – पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 4.13 करोड़ लाभार्थियों ने एक बार भी सिलेंडर नहीं भरा है। केंद्र सरकार ने सोमवार को संसद में यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया कि 7.67 करोड़ लाभार्थियों को सिर्फ एक बार ही सिलेंडर मिला। इस पर विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सवाल किया।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने सोमवार को संसद को बताया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (पीएमयूवाई) के 4.13 करोड़ लाभार्थियों ने पिछले पांच साल में एक बार भी सिलेंडर नहीं भरा है. वहीं 7.67 करोड़ लाभार्थियों को सिर्फ एक बार ही सिलेंडर मिला। यह जानकारी पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में दी।

उच्च सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार से पीएमयूवाई लाभार्थियों का विवरण मांगा था, जिन्होंने पिछले पांच वर्षों में एक बार सिलेंडर रिफिल किया है या नहीं किया है। तेली ने आंकड़े देते हुए कहा कि 2017-18 के बीच 0.46 करोड़ पीएमयूवाई लाभार्थियों ने एक भी सिलेंडर नहीं भरा, जबकि 1.19 करोड़ लाभार्थियों ने एक सिलेंडर रिफिल किया.