40kmpl माइलेज से सबको चकनाचूर कर देंगा Swift का चार्मिंग लुक, पावरफुल इंजन से आते ही लगाएंगी वाट

Written by Suraj

Published on:

40kmpl माइलेज से सबको चकनाचूर कर देंगा Swift का चार्मिंग लुक, पावरफुल इंजन से आते ही लगाएंगी वाट, ऑटो एक्सपो (Auto Expo) भले ही अगले साल नहीं हो रहा हो, लेकिन टोक्यो ऑटो सैलून जापान में होगा, जहां कई वाहन निर्माता हिस्सा लेंगे। सुजुकी ने घोषणा की है कि वे अपनी नई 2024 स्विफ्ट के साथ वहां मौजूद रहेंगे। जापानी निर्माता स्विफ्ट का एक कॉन्सेप्ट वैरिएंट शोकेस करेगा, जिसे ‘कूल येलो रेव’ कहा जाता है।

यह भी पढ़े- Creta बोलती बंद कर देंगी Mahindra की दमदार SUV, पावरफुल इंजन के साथ बेहतरीन फीचर्स से आते ही करेंगी राज

ऐसा लगता है कि न्यू कॉन्सेप्ट में मानक 2024 स्विफ्ट की तुलना में केवल कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं। यह कॉन्सेप्ट कूल येलो मैटेलिक कलर में ब्लैक रूफ और डेकल्स के साथ तैयार किया गया है। साइड में नए ग्राफिक्स हैं, जिन पर ‘फोर्थ जेनरेशन स्विफ्ट’ लिखा है। सुजुकी ग्रिल और फॉग लैंप हाउसिंग के लिए ग्लॉस ब्लैक का भी यूज कर रही है, जबकि फ्रंट स्प्लिटर मैट ब्लैक है। ऐसा लगता है जैसे हेडलैंप और टेल लैंप पर भी स्मोक्ड इफेक्ट मिलता है।

2024 सुजुकी स्विफ्ट डिजाइन (2024 Suzuki Swift Design)

सुजुकी ने 2024 स्विफ्ट के एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर को भी अपडेट किया है। हालांकि, इसने अपने प्रतिष्ठित स्वरूप को बरकरार रखा है। बाहरी हिस्से में अब एलईडी टेल लॅप और हेडलैंप का एक नया सेट मिलता है। इंटीरियर अब बलेनो से इंस्पायर है। इसमें एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है।

2024 सुजुकी स्विफ्ट इंजन (2024 Suzuki Swift Engine)

2024 सुजुकी स्विफ्ट के डिजाइन की बात करें तो इंजन स्विफ्ट को बिल्कुल नया इंजन मिलता है। इसे Z12E कहा जाता है और यह मानक के रूप में CVT ऑटोमैटिक ट्रासमिशन के साथ आएगा। सुजुकी एक हाइब्रिड और एक ऑल-व्हील ड्राइव पावरट्रेन भी पेश करेगी। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नया इंजन चार से घटकर तीन सिलेंडर हो गया है और अभी भी यह एक नेचुरल एस्पिरेटेड यूनिट है।

यह भी पढ़े- 43,684 रु देकर घर के आँगन में खड़ी करे Alto K10, तगड़े फीचर्स के साथ इतनी आएँगी EMI

इंजन का पावरट्रेन 2024 Suzuki Swift

2024 सुजुकी स्विफ्ट के इंजन पावरट्रेन की बात करें तो यह लगभग 80bhp की अधिकतम पावर और 108nm का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करती है। यह मौजूदा स्विफ्ट से थोड़ा कम पावरफुल है, जो 88bhp की पावर और 113nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। हालांकि, नया इंजन 40 किमी. प्रति लीटर की बेहतर माइलेज देने में सक्षम हो सकता है.

Leave a Comment