Friday, September 30, 2022
HomeTrendingअब पति की शेविंग क्रीम आ सकती है घर के इन कामो...

अब पति की शेविंग क्रीम आ सकती है घर के इन कामो में, शेविंग क्रीम के 5 इस्तेमाल, जाने क्या- क्या

5 Uses of Shaving Cream: शेविंग क्रीम जैसा कि नाम से ही जाहिर है शेव करने के लिए इस्तेमाल की जाती है. लेकिन, इस फोम को अनेक तरीकों से घर के कामों के लिए और छोटी-मोटी दिक्कतों को हटाने के लिए भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है. शेविंग क्रीम (Shaving Cream) चीजों की सतह को चमकाने में भी अच्छा असर दिखाती है. तो फिर चाहे शेविंग क्रीम पति की हो या आपकी खुद की, जान लीजिए इसके सफाई (Cleaning) में तरह-तरह के फायदे. 

शेविंग क्रीम के इस्तेमाल Shaving Cream Uses 

शीशे की सफाई 

शीशों (Mirror) पर जमे धुंधले फॉग को हटाने के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है. शेविंग क्रीम एंटी-फॉग क्रीम की तरह काम करती है और इससे कई दिनों तक शीशे पर फॉग नहीं जमता है. 

स्टेनलेस स्टील को चमकाना 

स्टेनलेस स्टील के गैस चूल्हे को चमकाने के लिए शेविंग क्रीम लें और एक कपड़े के साथ सफाई करना शुरू करें. इससे आप स्टेनलेस स्टील के और भी उपकरणों की सफाई कर सकते हैं, हालांकि, खाने-पीने के बर्तनों को इससे साफ ना करें. 

अपनी जूलरी चमकाएं 

स्किन के पसीने और मैल से लगकर जूलरी पर गंदगी की परत जम जाती है. इस बिल्डअप को हटाने के लिए शेविंग क्रीम को उंगलियों से लगाएं और हल्का घिसें. इसके बाद एक गीले कपड़े से इसे साफ कर लें, आपकी जूलरी अच्छी तरह साफ हो जाएगी. 

लकड़ी के फ्लोर पर जमे धब्बे 

घर के लड़की वाले फ्लोर (Wooden Floor) पर जमे गहरे गंदे धब्बों को छुड़ाने के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें. धब्बे वाली जगह को स्पॉट ट्रीट करने के लिए फोमी शिविंग क्रीम को फ्लोर पर डालकर कुछ मिनट रहने दें और घिसकर कपड़े से साफ करें. 

पेंट हटाने के लिए 

हाथों पर पेंट लगा हो तो उसे छुड़ाने के लिए शेविंग क्रीम लगाएं. इसके अलावा पेंट किसी सतह पर या किसी दरवाजे वगैरह पर लगा हो तो उसे भी साफ किया जा सकता है. बच्चे जिन रंगों से पेंटिंग करते हुए चीजें गंदी करते हैं उन्हें साफ करने के लिए शिविंग क्रीम अच्छी है.