Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileMaruti की माइंड ब्लोइंग कार का 7 सीटर वेरिएंट लांच, कम कीमत...

Maruti की माइंड ब्लोइंग कार का 7 सीटर वेरिएंट लांच, कम कीमत में मिलेंगे SUV वाले फीचर्स, लुक भी जबरदस्त

Maruti Suzuki 7-seater WagonR launch soon: Maruti की माइंड ब्लोइंग कार का 7 सीटर वेरिएंट लांच, कम कीमत में मिलेंगे SUV वाले फीचर्स, लुक भी जबरदस्त। साल 2013 में Maruti Suzuki WagonR के 7-सीट वाले मॉडल के कॉन्सेप्ट को पेश किया गया था। हाल में 7-सीटर मारुति वैगनआर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 5-सीट वाली स्टैंडर्ड वैगनआर के मुकाबले इसका लुक अलग होगा।

ये भी पढ़े- Maruti की नई Brezza ने उड़ाए सबके छक्के पंजे, सुन्दर लुक और फीचर्स में Creta को छोड़ा पीछे, जानिए कीमत और माइलेज

टेस्टिंग के दौरान नजर आया मारुती 7-सीटर WagonR लुक

Maruti 7-seater WagonR look spotted during testing

maxresdefault 2022 11 29T150354.412

Maruti Suzuki अपनी पॉप्युलर कार WagonR का 7-सीटर मॉडल ला सकती है। हाल में टेस्टिंग के दौरान दिखी एक कार से इस बात के संकेत मिले हैं। दरअसल, Maruti Suzuki WagonR के 7-सीटर मॉडल के कॉन्सेप्ट को साल 2013 में इंडोनेशिया में हुए एक मोटर शो में पेश किया गया था। इसके बाद से इस यूनीक मॉडल को लेकर कोई खबर नहीं आई। हाल में गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर एक टेस्टिंग मॉडल को देखा गया है, जिससे संकेत मिल रहे हैं कि मारुति 7-सीट वाली वैगनआर पर काम कर रही है।

जानिए Maruti 7-seater WagonR के डाइमेंशन्स और डिज़ाइन के बारे में

Know about the dimensions and design of Maruti 7-seater WagonR

Suzuki WagonR 7 seater concept 20470 l

स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर के मुकाबले टेस्टिंग मॉडल पीछे की तरफ ज्यादा लंबा दिख रहा है। इससे कार में तीसरी लाइन की सीट देने के लिए जरूरी जगह मिल सकेगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 7-सीट वाली वैगनआर की लंबाई स्टैंडर्ड मॉडल से कुछ सौ मिलीमीटर ज्यादा होगी, लेकिन कार की पूरी लंबाई 4-मीटर से छोटी ही रहने की उम्मीद है। ऐसे में तीसरी लाइन की सीटें बच्चों के लिए ज्यादा बेहतर होंगी।

ये भी पढ़े- Maruti की न्यू Alto 800 का नया लुक लांच, 28kmpl का शानदार माइलेज, मिलेंगे महँगी गाड़ियों वाले धांसू फीचर्स, कीमत मात्र 2.67 लाख रुपये

Maruti 7-seater WagonR का लुक है काफी ज्यादा स्टाइलिश

The look of Maruti 7-seater WagonR is much more stylish

स्टैंडर्ड मारुति वैगनआर के मुकाबले 7-सीटर वैगनआर की स्टाइलिंग अलग होगी। इसमें अलग डिजाइन की ग्रिल, फ्रंट व रियर बंपर और अलग हेडलैम्प व टैललैम्प मिलेंगे। हालांकि, इसके प्लैटफॉर्म, इंजन ऑप्शन और ज्यादातर बॉडी पैनल्स वैगनआर वाले होंगे।

20190125065429 2019 Maruti Wagon R front l 3

जानिए WagonR के इंटीरियर के बारे में बारे में

Know about the interior of WagonR

डैशबोर्ड और फ्रंट सीट्स समेत 7-सीटर कार का इंटीरियर भी काफी हद तक स्टैंडर्ड वैगनआर की तरह रहेगा। टेस्टिंग मॉडल अलॉय वील्ज के साथ है, जिससे उम्मीद है कि 7-सीटर वैगनआर में अलॉय वील्ज का ऑप्शन मिलेगा।

maxresdefault 2022 11 01T150504.186 e1667310921445 1

जानिए कब होगी इंडिया में लांच

Know when it will be launched in India

भारत में कब होगी लांच इसकी मारुती कमपनी ने कोई पुष्टि नहीं की है जैसे भी लांच को लेकर कोई अपडेट ग्रामीण मीडिया आपको द्वारा आपको अवगत कर दिया जायेगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 7-सीटर वैगनआर को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च किया जाएगा। भारतीय बाजार में भी इसे पेश किए जाने की उम्मीद है। मारुति की लाइनअप में यह एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) अर्टिगा से नीचे रहेगी। मार्केट में इसकी टक्कर रेनॉ ट्राइबर जैसी छोटी एमपीवी से होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular