15.6 C
London
Sunday, September 25, 2022

आ गयी Maruti Alto की लांच डेट, इन नए बदलावों के साथ लांच होगी New Alto

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Automobile News: आ गयी Maruti Alto की लांच डेट, इन नए बदलावों के साथ लांच होगी New Alto, मारुति सुजूकी के सबसे सफल कारों में से एक रही Alto का नया मॉडल भारतीय कार बाजार में उतरने को तैयार है. कंपनी Next Generation Alto को 18 अगस्त को भारतीय कार बाजार में लॉन्च कर सकती है. इसमें ऑल्टो के पुराने मॉडलों की तुलना में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. आइए नजर डालते हैं इसके नए फीचर्स के बारे में.

ये भी पढ़िए – करण जोहर ने अनन्या पांडेय से पूछा, विजय को बिना कपड़ो के देखना पसंद करोगी, बदले में अनन्या ने जो कहा सुनकर हो जाओगे हैरान

ये भी पढ़िए – IAS Question: लड़की से पूछा जिस्म का कौनसा हिस्सा गर्म रहता है लड़की ने दे दिया यह जवाब….

इंजन में होगा भी होगा बदलाव

ऑल्टो के थर्ड जेनरेशन मॉडल की टेस्टिंग भी मारुति सुजुकी इंडिया ने की है। कार की लीक हुई तस्वीरों में टेस्टिंग के दौरान इसकी झलक भी मिली है। जिससे साफ होता है कि नई ऑल्टो में इंजन से लेकर इसके डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं।

नई ऑल्टो मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस प्लेटफॉर्म के साथ सेलेरियो और वैगनआर भी बाजार में मौजूद हैं। इसके अलावा नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो की पहली बड़ी खासियत इसका साइज है। कहा जा रहा है कि नई ऑल्टो का आकार अपने पहले के मॉडल से काफी बड़ा होगा।

हालांकि लुक्स के मामले में नई ऑल्टो काफी हद तक पुराने मॉडल की तरह ही होगी। लेकिन लीक हुई तस्वीरों को देखते हुए बंपर को नया डिजाइन दिया गया है। यह बदलाव कार के लुक में बदलाव दिखाएगा। नए केबिन के साथ इसमें अपडेटेड हेडलैम्प्स और रियर में स्क्वायर-ईश टेल लैंप्स देखने को मिलेंगे।

अगले फीचर की बात करें तो मारुति ने नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो में और भी कई नए फीचर्स दिए हैं। इनमें फ्लैप-टाइप डोर हैंडल और पावर-ऑपरेटेड ब्लैक ORVMs के साथ एक बड़ा रेडिएटर ग्रिल भी मिलेगा।

अब बात करते हैं अगले फीचर की तो नई ऑल्टो में दो इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं। इसे नए 1.0L DualJet पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जो 67hp की पावर और 89Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा ऑल्टो पहले से मौजूद 796 सीसी पेट्रोल यूनिट के साथ आ सकती है, जो 47hp की पावर और 69Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करती है।

इसके साथ ही, मारुति की इस नई ऑल्टो में और भी बदलाव नजर आने वाले हैं. इनमें इंटीरियर की बात करें तो बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसी चीजें शामिल होगी. थर्ड जेनरेशन ऑल्टो की कीमत की बात करें तो यह फिलहाल मौजूद ऑल्टो की कीमत 3.39 लाख रुपये से थोड़ी ज्यादा हो सकती है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here