Wednesday, October 5, 2022
HomeShare Marketआज SBI Life और Adani Gas सहित इन शेयरों पर खेल सकते...

आज SBI Life और Adani Gas सहित इन शेयरों पर खेल सकते हैं दांव, दिख रहे तेजी के बड़े संकेत

आज SBI Life और Adani Gas सहित इन शेयरों पर खेल सकते हैं दांव, दिख रहे तेजी के बड़े संकेत बीते सप्ताह बीएसई (BSE) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,498.02 अंक या 2.67 फीसदी के लाभ में रहा। शुक्रवार को सेंसेक्स 712 अंक या 1.25 फीसदी की उछाल के साथ 57,570 पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी 1.35 फीसदी या 228 अंक बढ़कर 17,158 पर बंद हुआ था। लगातार नौ माह तक बिकवाली करने के बाद विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (FPI) भारतीय शेयर बाजारों (Share Market) में लौट आए हैं।

एफपीआई ने शेयर बाजारों में करीब 5,000 करोड़ रुपये का निवेश किया

जुलाई में एफपीआई ने शेयर बाजारों में करीब 5,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यही कारण है कि बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स (Sensex) की टॉप-10 कंपनियों की बात करें, तो इनमें से आठ कंपनियों के बाजार पूंजीकरण (m-Cap) में बीते सप्ताह कुल 1,91,622.95 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। सबसे ज्यादा लाभ में बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) रहीं। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी
There is a rise in these stocks
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने HDFC Life, Shree Renuka, NHPC, India Energy Exchange, Devyani International, Ambuja Cements और HPCL पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत Signs of bearishness in these stocks
एमएसीडी (MACD) ने NOCIL, Nippon Life AMC, Titagarh Wagons, JK Lakshmi Cement और V-Guard शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी
Buying visible in these shares
जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें SBI Life, Schaeffler India PVR, GE Shipping, Rolex Rings, TVS Motor, Coal India, Adani Gas, SKF India, Blue Dart और Adani Transmission शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव There is selling pressure in these stocks
जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Sanofi India, Sanghi Industries, Renaissance Global, Ram Ratna Wires, Bafna Pharmaceuticals और DRC Systems शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है

डिस्क्लेमर: ग्रामीण मीडिया किसी भी स्टॉक में निवेश की सलाह नहीं देता है। निवेश से किसी एक्सपर्ट से सलह अवश्य ले।