Thursday, September 29, 2022
HomeUncategorizedAaj Ka Rashifal: आज नागपंचमी पर इन राशियों को मिलेगा धन संपत्ति...

Aaj Ka Rashifal: आज नागपंचमी पर इन राशियों को मिलेगा धन संपत्ति का लाभ, देखे आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज नागपंचमी पर इन राशियों को मिलेगा धन संपत्ति का लाभ, देखे आज का राशिफल, देश में आज नाग पंचमी का पर्व मनाया जाएगा. नाग पंचमी एक प्रमुख हिंदू त्योहार है जो सावन के महीने में आता है। यह पर्व प्रत्येक वर्ष सावन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाया जाता है। हम आपको बता रहे हैं मंगलवार 2 अगस्त का राशिफल। राशिफल हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है।

कुंडली भविष्य की घटनाओं का एक विचार देती है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती है। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यवसाय, स्वास्थ्य शिक्षा, विवाह और प्रेम जीवन आदि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़ें राशिफल 2 अगस्त 2022

मेष च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:
आज आपके मन में चिंता हो सकती है। आज आपकी सूझबूझ से व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा। मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। योजना के अनुसार काम करेंगे तो सफलता मिलेगी। कुछ नए परिचितों द्वारा धोखा दिए जाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। सेहत के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। वाहन सावधानी से चलाएं।

वृषभ ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो बी बो:
आज किसी को अपना पैसा उधार न दें। धैर्य में कमी आएगी। व्यापार में लाभ होगा। समाज में मान-सम्मान और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। अपने खान-पान का ध्यान रखें। आप अपनी पढ़ाई का आनंद लेंगे। साथ ही किसी नए कोर्स में शामिल होने के लिए भी दिन शुभ है। लोगों के साथ बुरा व्यवहार न करें। नागदेवता की तस्वीर या मिट्टी से बने सांप की मूर्ति को लकड़ी की चौकी पर स्थापित करने के बाद उनकी पूजा करने से लाभ होगा।

जेमिनी का, की, कू, द, च, के, को, हा

आज आपको मेहनत करते रहना होगा तभी आप आगे बढ़ सकते हैं। आज छिपी हुई प्रतिभा का विस्तार होना चाहिए, इसलिए पाठ्यक्रम या पढ़ाई पर ध्यान देना उचित होगा। आपको सहयोग मिलने वाला है। जीवनसाथी के साथ ऐसी कोई स्थिति न आने दें जिससे आपको परेशानी हो। अगर आप अपनों पर बेवजह गुस्सा करते हैं तो ऐसा करने से बचें, दूसरों की छोटी-छोटी गलतियों को आपको माफ करना होगा।

कर्क ही, हू, हे, हो, दा, डी, डू, डे, डू:

कर्क राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है। व्यापारी वर्ग का कोई रुका हुआ आदेश आज से मिल सकता है, जिससे लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पेट दर्द और बेचैनी स्वास्थ्य को बिगाड़ सकती है, इसलिए संतुलित आहार लें। आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी लेकर आ सकता है लेकिन अगर आप धैर्य और शांत दिमाग से काम लेंगे तो सभी समस्याएं हल हो जाएंगी। बेवजह मत सोचो।

सिंह (सिंह) मा, एमआई, मू, मे, मो, टा, टी, टू, ते:

आज गलत संगत के प्रति आपका आकर्षण बढ़ सकता है। कोई नया काम शुरू करेंगे, जिससे भविष्य में लाभ होगा। किसी दूसरे का वाहन न चलाएं, चोट लग सकती है। अत्यधिक खर्च से मन बेचैन रहेगा। कार्यक्षेत्र में सुधार संभव है। आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी और आर्थिक लाभ के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन से जुड़ी कई प्यारी बातें आपके सामने आएंगी। सिंह राशि के जातकों को आज के दिन नाग देवता का दूध-अभिषेक करना चाहिए।

कन्या (कन्या) धो, पा, पाई, पू, शा, एन, थ, पे, पो:

आज आपको अधिक मेहनत करनी होगी। आपका जीवनसाथी आपको कोई बड़ी और अच्छी खबर दे सकता है। सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है। लेखन और ग्लैमर में काम करने वालों को सफलता मिल सकती है। यात्रा करने में जल्दबाजी न करें। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे भोजन में रुचि बढ़ेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव पड़ सकता है। कुछ लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। नियोजित कार्य पूरे होने में रुकावट आ सकती है।

तुला रा, री, रु, रे, रो, टा, ती, तू, ते:

कच्चे दूध, घी, चीनी का मिश्रण बनाकर आज के दिन नाग देवता को अर्पित करें। दिन की शुरुआत शुभ समाचार के साथ होगी। उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। किसी भी कीमत पर अपना आपा न खोएं, नहीं तो परिवार में कभी न खत्म होने वाली अनबन हो सकती है। यदि आप प्रयास करेंगे तो आप शांति और सद्भाव बनाए रखने में सक्षम होंगे। करियर में आपकी बेहतरी सुनिश्चित होगी। पढ़ाई के लिए समय अच्छा है। तीर्थ योग है।

वृश्चिक तो, ना, नी, नु, ने, नहीं, हां, यी, यू:

पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में आज आपको परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। आप दूसरों पर थोड़ा अधिक खर्च कर सकते हैं। ऑफिस में बेवजह की टांग खींचने वाले आपको गुस्सा दिला सकते हैं। विदेश में स्थित अपनों का समाचार मिलने से प्रसन्नता होगी। अपने गुरु को कुछ उपहार दें, आपके सभी संकट दूर होंगे। इस दिन आप बिना कुछ खास किए लोगों का ध्यान अपनी ओर आसानी से खींच पाएंगे।

धनु ये, यो, भा, भी, भु, ध, फा, ध, भे:

आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई काम कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता और पारिवारिक जिम्मेदारियों की पूर्ति आपके घर में समृद्धि लाएगी। वाहन का प्रयोग करते समय सावधान रहें। व्यापार ठीक रहेगा। अपने आसपास हो रही गतिविधियों पर ध्यान दें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई और ले सकता है। धार्मिक स्थलों की यात्रा पर जा सकते हैं। बिजनेस पार्टनर और सहकर्मियों का भी सहयोग मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम देने वाला साबित होगा। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। स्वजनों से सुख प्राप्‍त होगा और परिवार में कोई मांगलिक कार्य आयोजित होने की उम्‍मीद है। रचनात्मक कार्यों में सफलता प्राप्‍त होगी। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। छोटी-मोटी यात्रा हो सकती है। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। कोई काम आपके मन के अनुसार न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज जोखिम व जमानत के कार्य न करें। जोश में आकर आप जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। नौकरी हो या व्यापार कम प्रयास में आपको अच्छी सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। आज आप कार्यस्थल के संबंध में सम्मान और पदोन्नति बढ़ा सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। अगर आपका काम विदेशी कंपनियों से जुड़ा हुआ है तो आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम जरूर मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को आज काफी कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है, लेकिन आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल जरुर मिलेगा। घर का वातावरण शांत रहेगा। परिजनों के साथ आज का दिन बहुत ही आनंद में गुजरेगा। बाहरी गतिविधियों में हिस्सा लिए जाने संभावना है। कोई नई योजना आपके सामने आ सकती है जो आपके मौजूदा काम की तुलना में ज्यादा फायदेमंद रहेगी।

आपने Rashifal 2 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।