Friday, February 3, 2023
Homevastu tipsआखो का फड़कना है एक बुरा संकेत, जानिये कौनसी आँख होती है...

आखो का फड़कना है एक बुरा संकेत, जानिये कौनसी आँख होती है शुभ-अशुभ

Eye Blinking: अक्सर आपने घर के बड़े बुजुर्गो से सुना होगा कि आंख फड़क रही है तो जरूर कोई अच्छी या बुरी खबर आएगी. जो कि इस बात पर निर्भर करती है कि आपकी कौनसी आंख फड़क रही है. जिस तरह सपनों के पीछे कोई संकेत या मतलब छिपा होता है, बिल्कुल उसी तरह आंख फड़कने के पीछे भी शुभ या अशुभ संकेत होता है. बता दें कि महिला व पुरुषों के लिए आंख फड़कने का मतलब काफी अलग-अलग होता है. आइए जानते हें आंख फड़कने के पीछे का मतलब

महिला व पुरुष की बाईं आंख फड़कना

यदि किसी महिला की बाईं आंख बार-बार फड़क रही है तो यह एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. यदि वर्किंग महिला की आंख फड़क रही है तो उसे करियर से जुड़ी कोई अच्छी सूचना मिलने वाली है. वहीं पुरुषों की बाईं आंख फड़कना अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि यदि कि पुरुष की बाईं आंख फड़क रही है तो उसका किसी से झगड़ा होने वाला है या मान-सम्मान को ठेस पहुंचने वाली है. ऐसे में आप किसी से बातचीत करते समय थोड़े सतर्क रहिए. 

हिला व पुरुष की दाईं आंख फड़कना

जिस तरह महिला व पुरुष की बाईं आंख फड़कने के पीछे अलग-अलग संकेत छिपा है. ठीक उसी तरह दाईं आंख भी दोनों के लिए अलग संकेत देती है. यदि किसी पुरुष की दाईं आंख फड़कती है तो उसे शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि जल्द ही उस व्यक्ति को कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. या फिर धन लाभ भी हो सकता है. जबकि महिलाओं की दाईं आंख फड़कना अच्छा नहीं माना जात. इसके पीछे एक अशुभ संकेत छिपा होता है. इसका अर्थ है कि कोई अप्रिय घटना होने वाली है जिसकी वजह से आप दुखी हो सकते हैं.

यदि दोनों आंख एक साथ फड़के

कई बार दोनों आंख एक साथ फड़कने लगती हैं जो कि आपको यह सोचने पर मजबूर कर देती हैं कि यह शुभ संकेत है या कोई अशुभ संकेत. अगर किसी महिला या पुरुष की दोनों आंख एक साथ फड़क रही है तो समझ जाइए किसी पुराने या बिछड़े हुए दोस्त से आपकी मुलाकात होने वाली है.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. Gramin media इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.)

RELATED ARTICLES

Most Popular