Friday, September 30, 2022
Homeउन्नत खेतीKisan Loan: अब बिना गारंटी के भी किसानो को मिलेगा लोन, बस...

Kisan Loan: अब बिना गारंटी के भी किसानो को मिलेगा लोन, बस करना होगा यह काम

Kisan Loan: अब बिना गारंटी के भी किसानो को मिलेगा लोन, बस करना होगा यह काम, भारत की 70 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या कृषि पर निर्भर है। इसलिए भारत को अगर तरक्की करनी है तो किसानों की तरक्की के बिना यह संभव नहीं है। आपको बता दें कि सरकार की ओर से किसानों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। आज हम उन्हीं में से एक किसान क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिससे आपको लाभ मिलना शुरू हो जाता है। वैसे आपको बता दें कि इसके तहत देश के किसानों को क्रेडिट कार्ड मुहैया कराना जरूरी माना जाता है। इसके साथ ही किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत किसानों को बिना किसी गारंटी के 4% ब्याज दर पर ऋण मिलना शुरू हो जाता है।

ये भी पढ़िए – बॉलीवुड के ये सितारे हुए थे उप्स मूवमेंट का शिकार, इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जोरो से हुई थी वायरल, देखे वायरल तस्वीरें

ये भी पढ़िए – LPG Cylinder Price: सिलेंडर के डैम हुए सस्ते, अब 1100 रूपये में नहीं इतने में मिलेगा सिलेंडर

देखे क्रेडिट कार्ड के फायदे

इस क्रेडिट कार्ड के जरिए केंद्र सरकार 1 लाख 60 हजार रुपये का कर्ज मुहैया कराती है। साथ ही किसान क्रेडिट कार्ड लोन हर बैंक में लिया जा सकता है। किसान इस योजना के तहत ऋण प्राप्त करके अपनी खेती अच्छी तरह से कर सकते हैं। हुह। वहीं, किसानों को यह कर्ज लेने के लिए किसी तरह की गारंटी देने की जरूरत नहीं है।

इस तरह से करे आवेदन

सबसे पहले आपको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। अब आपको होम पेज पर किसान क्रेडिट कार्ड फॉर्म के विकल्प पर क्लिक करना है। इसके बाद आप अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं। आपको पूछी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज करनी होगी। जिसके बाद आपको सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे। अब आप सबमिट ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं। जिसके बाद आपका ऋण आवेदन पूरा हो जाएगा और जल्द ही पैसा आपके खाते में जमा हो जाएगा।