Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileअब Fortuner-Bolero को भूल जाइये, India में आने वाली है 3 दमदार...

अब Fortuner-Bolero को भूल जाइये, India में आने वाली है 3 दमदार फीचर वाली गाड़िया, लुक देख कर हो जाओगे दीवाने

Upcoming 3 SUVs in india: अब Fortuner-Bolero को भूल जाइये, India में आने वाली है 3 दमदार  फीचर वाली गाड़िया, लुक देख कर हो जाओगे दीवाने भारत में (Mahindra Thar) को एक किफायती और पॉपुलर ऑफ रोडर के रूप में जाना जाता है. हालांकि बाजार में कुछ नई 4×4 एसयूवी की एंट्री भी होने जा रही है. हम ऐसी 3 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं.

भारत में आ रही है ये 3 दमदार SUV कार

Upcoming 4×4 suvs in india: भारत में अब गाड़ी के जरिए ऑफ रोडिंग पर जाने का ट्रेंड काफी बढ़ रहा है. बाजार में आने वाली एसयूवी कारें काफी दमदार और फीचर लोडेड हो गई हैं. ऑफ रोडिंग के लिए एसयूवी कारों में 4×4 और AWD (ऑल व्हील ड्राइव) जैसी तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है. भारत में महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को एक किफायती और पॉपुलर ऑफ रोडर के रूप में जाना जाता है. हालांकि बाजार में कुछ नई 4×4 एसयूवी की एंट्री भी होने जा रही है. हम ऐसी 3 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

यह भी देखे : हुमा कुरैसी ने फ्रंट ओपन ड्रेस पहनकर उड़ाए सबके होश, हॉटनेस में उर्फी जावेद को भी छोड़ा पीछे, वीडियो हुआ वायरल

1. Maruti Suzuki Jimny

c0cfcva 1595913

Maruti जल्द ही भारत में अपनी 5-डोर Jimny को लॉन्च कर सकती है. इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. लॉन्चिंग के बाद मारुति सुजुकी जिम्नी का मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा से रहेगा. फाइव-डोर वर्जन में ट्विन-स्पोक अलॉय व्हील डिजाइन, हनीकॉम्ब पैटर्न वाला बंपर, दोनों सिरों पर फॉग लैंप और टेलगेट पर स्पेयर व्हील मिलता है. इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन 100 बीएचपी और 130 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. हम उम्मीद कर सकते हैं कि भारत में 5-डोर वर्जन को 4×4 सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा.

यह भी देखे : भैंस पर बैठकर गांव के छोटे बच्चे ने गाया मुझसे ‘शादी करोगी गाना’, सोशल मीडिया हुआ वायरल वीडियो, हस हस के लोटपोट हो जाओगे 

2. Force Gurkha 5-door

left front three quarter2

फोर्स गोरखा 5-डोर भी जल्द ही भारतीय बाजार में एंट्री करने जा रही है. हाल ही में इस कार को डीलरशिप पर देखा गया था. यह दिखने में 3-डोर वर्जन जैसी ही है. 5-डोर वर्जन में दूसरी पंक्ति में एक बेंच सीट और तीसरे के लिए कप्तान सीटें मिलती हैं. इसमें 2.6-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलत सकता है, जो 90 बीएचपी पावर और 250 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है.

यह भी देखे : भैंस पर बैठकर गांव के छोटे बच्चे ने गाया मुझसे ‘शादी करोगी गाना’, सोशल मीडिया हुआ वायरल वीडियो, हस हस के लोटपोट हो जाओगे 

3. Mahindra Thar 5-door

Mahindra Thar Photoshoot At Perupalem Beach West Godavari DistrictAPIndia Djdavid

महिंद्रा थार बड़ी संख्या में ग्राहकों को लुभा रही है. हालांकि अभी भी कई ग्राहक इसे बस इस वजह से नहीं खरीद रहे, क्योंकि यह 3 डोर वर्जन में आती है. माना जा रहा है कि कंपनी जनवरी 2023 में होने वाले ऑटो एक्सपो में थार के 5-डोर वर्जन को पेश कर सकती है. अपकमिंग महिंद्रा थार 5-डोर में वही इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे, जो 3-डोर थार में मिलते हैं. इसमें 150 बीएचपी वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 130 बीएचपी वाला 2.2-लीटर टर्बो डीजल शामिल हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular