Friday, September 30, 2022
HomeTech newsक्या Instagram बनने जा रहा है Twitter, अब फोटो वीडियो किये जा...

क्या Instagram बनने जा रहा है Twitter, अब फोटो वीडियो किये जा सकेंगे अपलोड, जाने

Ab Instagram Banane Ja Raha Hai Twitter: Twitter ने स्पष्ट किया है कि वह नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह नया फीचर यूजर्स को एक ही ट्वीट में फोटोग्राफ, वीडियो और एनिमेटेड जीआईएफ साझा करने की अनुमति देगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Twitter ने खुद स्पष्ट किया है कि वह ऐसे फीचर पर काम कर रहा है और यह फीचर कुछ समय के लिए चुनिंदा यूजर्स को दिया गया है। साथ ही, अब ट्वीट्स में तस्वीरों और वीडियो को टैग किया जा सकता है।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने अपने बयान में कहा, ‘हम चुनिंदा अकाउंट्स पर नए फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं। हमारी नई सुविधा आपको चार मीडिया संपत्तियों को मिलाने में मदद करेगी। सभी संपत्तियों को एक ट्वीट में जोड़ा जा सकता है।’ कई यूजर्स ने इसकी जानकारी भी शेयर की है। अगर नया फीचर लागू होता है, तो यह पहली बार होगा जब ट्विटर द्वारा इस तरह का फीचर लागू किया जाएगा।

दरअसल, कंपनी विजुअल कन्वर्सेशन पर ज्यादा जोर देना चाहती है। इमेज, जीआईएफ और वीडियो इस बातचीत को और बेहतर बनाएंगे। परीक्षण से यह स्पष्ट हो जाएगा कि लोग विभिन्न मीडिया प्रारूपों को 280 से अधिक शब्दों में कैसे प्रस्तुत कर सकते हैं। साथ ही यह काफी दिलचस्प भी होगा। ट्विटर के अलावा कई अन्य सोसल मीडिया ऐप पहले से ही इस तरह की सुविधा दे रहे हैं।

ट्विटर पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि वह एक नए स्टेटस फीचर पर भी काम कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को प्री-डिफाइन्ड लेबल्स के साथ टैग मैसेज फीचर भी देगा। यह माईस्पेस और लाइवजर्नल के समान एक फीचर होगा। इस फीचर में ‘स्पॉयलर अलर्ट’ भी शामिल होगा। नए फीचर में ‘पिक्चर ऑफ द डे’ फीचर भी शामिल होगा। ‘करंट स्टेटस’ फीचर पहले से ही काफी चर्चा में है।