Tuesday, September 27, 2022
HomeAutomobileअब इस लुक में आएगा इनोवा और फॉर्चूनर का नया मॉडल, नए...

अब इस लुक में आएगा इनोवा और फॉर्चूनर का नया मॉडल, नए लुक में हुई और भी जबरदस्त

Automobile News: अब इस लुक में आएगा इनोवा और फॉर्चूनर का नया मॉडल, नए लुक में हुई और भी जबरदस्त, नेक्स्ट-जेन इनोवा को नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस कहा जाने की अफवाह है, क्योंकि नाम पहले ही ट्रेडमार्क हो चुका है. रिपोर्ट्स की मानें तो नई इनोवा हाईक्रॉस दिवाली के आसपास त्योहारी सीजन के दौरान ग्लोबल डेब्यू करेगी.

ये भी पढ़िए – गोवा बीच पर सपना चौधरी ने किया जमकर डांस, वीडियो जोरो से हो रहा वायरल

ये भी पढ़िए – आश्रम की बबिता ने बाबा निराला के बाद पब्लिक को दिखाया अपने हुस्न का जलवा, सिर्फ इतने ही कपडे पहनकर पहुंची होटल

जापानी ऑटोमेकर, टोयोटा 16 अगस्त, 2022 को नई अर्बन क्रूजर हाईराइडर एसयूवी की कीमतों की घोषणा करने वाली है। इस अवसर पर, कंपनी नई अर्बन क्रूजर सब 4 मीटर एसयूवी भी लॉन्च करेगी, जो डिजाइन, इंटीरियर और पर आधारित है। नई ब्रेज़ा के मैकेनिक्स। टोयोटा अगली पीढ़ी की इनोवा और फॉर्च्यूनर पर भी काम कर रही है, जिन्हें क्रमशः 2022 और 2023 में लॉन्च किया जाएगा।

फेस्टिवल टाइम होगी लांच

अगली जेन की इनोवा को नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के रूप में विपणन किया जा सकता है क्योंकि नाम पहले ही ट्रेडमार्क हो चुका है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई इनोवा हाईक्रॉस त्योहारी सीजन के दौरान दिवाली के आसपास अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। नए मॉडल को इस साल के अंत से पहले या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

नए अवतार में होगा बड़ा व्हीलबेस

Hyyder की तरह, नई Innova Hycross एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी। इसे मौजूदा इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचा जाएगा। जहां मौजूदा मॉडल लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित है, वहीं नेक्स्ट जनरेशन इनोवा कार की तरह मोनोकॉक फ्रेम पर आधारित होगी। यह कथित तौर पर टोयोटा के वैश्विक TNGA-C या GA-C (ग्लोबल आर्किटेक्चर) पर आधारित है। कार के लगभग 2,850 मिमी के व्हीलबेस की पेशकश करने की उम्मीद है, जो वर्तमान इनोवा क्रिस्टा से 100 मिमी लंबा है।

नया मॉडल नई वेलोस एमपीवी के साथ डिजाइन हाइलाइट साझा कर सकता है। यह पुराने मॉडल से हल्की होगी। नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस 2.0-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन द्वारा संचालित होगी। उम्मीद है कि कंपनी नए THS II (टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम II) के स्थानीय संस्करण का उपयोग करेगी। नई इनोवा में नहीं दिया जाएगा डीजल इंजन