Thursday, January 26, 2023
HomeAutomobileActiva 7G के स्पोर्टी लुक ने Auto Sector में किया धमाका, अमेजिंग...

Activa 7G के स्पोर्टी लुक ने Auto Sector में किया धमाका, अमेजिंग फीचर्स और धांसू इंजन के साथ देश के सभी स्कूटर को देगा कड़ी टक्कर

Honda Activa 7G:  Activa 7G के स्पोर्टी लुक ने Auto Sector में किया धमाका, अमेजिंग फीचर्स और धांसू इंजन के साथ देश के सभी स्कूटर को देगा कड़ी टक्कर, होंडा एक्टिवा कंपनी की भारतीय टू व्हीलर बाजार में मौजूद बेस्ट सेलिंग स्कूटर है। इसे अपने आकर्षक लुक और दमदार इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज के लिए पसंद किया जाता है इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी इसके नए वर्जन होंडा हों एक्टिवा 7जी को बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको कंपनी की इस आने वाली नई स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी जानकारी देंगे।

यह भी पढ़े- TATA की काली चिड़िया ने भरी Auto Sector में उड़ान, तगड़े फीचर्स और शानदार लुक से करेगी Creta का काम तमाम

Honda Aactiva 7G Engine

Aactiva 6G के मुकाबले Aactiva 7G के इंजन में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे (You will see many changes in the engine of Activa 7G as compared to Activa 6G.)

EzvKmHoXsAM6YQh

Honda Aactiva के इंजन में हुआ बड़ा बदलवा, अब मिलेगा दमदार इंजन कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसके इंजन में बदलाव करने वाली है उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसमें हाइब्रिड तकनीक पर आधारित इंजन इस स्कूटर में लगाएगी। इसका इंजन 109 सीसी का हो सकता है इसके साथ ही कंपनी इसमें रेगुलर बैटरी के अलावा एक और बैटरी को जोड़ सकती है जिसका इस्तेमाल हाइब्रिड इंजन के साथ किया जा सकेगा।

यह भी पढ़े- India में लांच हुआ WagonR का 7 सीटर वेरिएंट, धांसू लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ Ertiga की बजायी पुंगी

Honda Aactiva 7G Mileage

Honda Aactiva 7G में तगड़े माइलेज के साथ ब्रेकिंग सिस्टम में भी बदलाव किया जायेगा (Honda Aactiva 7G में तगड़े माइलेज के साथ ब्रेकिंग सिस्टम में भी बदलाव किया जायेगा)

maxresdefault 87 2

New Honda Scooter में माइलेज भी मिलेगा तगड़ा इस नई तकनीक का इस्तेमाल करने से स्कूटर के माइलेज के बढ़ने की भी उम्मीद है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस स्कूटर का माइलेज 60 किलोमीटर प्रति लीटर से बढ़कर 65 से 68 किलोमीटर प्रति लीटर हो सकता है कुछ रिपोर्ट्स के कहना है कि इस स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इसके टायर में भी बदलाव किया जा सकता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए कंपनी इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक ऑफर कर सकती है। वहीं इसके साथ आपको कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी मिल सकता है।

Honda Aactiva 7G Features

Honda Aactiva 7G में आपको देखने को मिलेंगे कई ज्यादा दमदार फीचर्स (Honda Aactiva 7G में आपको देखने को मिलेंगे कई ज्यादा दमदार फीचर्स )

maxresdefault 88 1

New Honda Activa Scooter में मिलेंगे धासु फीचर्स जिसे देखते ही खरीदने का मन हो हो जायेगा कंपनी इसके व्हील साइज को बढ़ाकर फ्रंट व्हील को 310 एमएम और रियर व्हील को 260 एमएम कर सकती है। अभी बाजार में मौजूद मॉडल के व्हील साइज की बात करें तो फ्रंट व्हील का साइज 304.8 एमएम और रियर व्हील का साइज 254 एमएम है कंपनी अपनी इस आने वाली स्कूटर में एनालॉग मीटर की जगह डिजिटल मीटर दे सकती है। इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर देखने को मिल सकता है। कंपनी इसके अंडर सीट स्टोरेज को भी बढ़ा सकती है। इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप आधारित कनेक्टिविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट, इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। कंपनी ने

RELATED ARTICLES

Most Popular