Thursday, February 2, 2023
Homeदेश -विदेशअफगानिस्तान के मदरसे में हुआ बड़ा आतंकी हमला, कई लोगो ने गवाई...

अफगानिस्तान के मदरसे में हुआ बड़ा आतंकी हमला, कई लोगो ने गवाई अपनी जान, धमाके से जनता में है डर का माहौल

अफगानिस्तान के मदरसे में हुआ बड़ा आतंकी हमला, कई लोगो ने गवाई अपनी जान, धमाके से जनता में है डर का माहौल. स्थानीय खबरों के मुताबिक, समांगन के ऐबक शहर में जहदिया मदरसा में विस्फोट हुआ. इस घटना में घायल हुए 20 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

अफगानिस्तान में हुआ आतंकी हमला

GettyImages 1153088834

अफगानिस्तान के समांगन में एक धार्मिक स्कूल में बुधवार को धमाका हुआ, जिसमें 15 लोगों के मौत की खबर है. स्थानीय खबरों के मुताबिक, समांगन के ऐबक शहर में जहदिया मदरसा में विस्फोट हुआ. इस घटना में घायल हुए 20 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी देखे :मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर की पत्नी है बहुत ही ज्यादा खूबसूरत, मलाइका अरोरा भी है इसके आगे फैल, देखे खूबसूरती का नजारा 

धमाके में गई कई लोगो जान

TOLOnews के मुताबिक, एक अस्पताल के डॉक्टर ने पुष्टि की कि कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 27 घायल हो गए. धमाका दोपहर की नमाज के दौरान हुआ. तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में एक धार्मिक स्कूल में हुए बम विस्फोट में कम से कम 10 छात्रों की मौत हो गई.

दोपहर में नमाज के दौरान हुआ हमला

download 6 1

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि धमाका दोपहर की नमाज के दौरान हुआ. आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में कई अन्य घायल हो गए.

यह भी देखे :भारत में धूम मचाने आ रही है Maruti की ये धांसू 7 सीटर कार, अपडेटेड इंजन और फीचर्स के साथ आज ही ख़रीदे, कीमत मात्र 5.10 लाख रुपये रुपये

अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

अभी तक किसी समूह या संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. पिछले साल अमेरिका समर्थित सरकार को सत्ता से हटाने के बाद तालिबान के नियंत्रण में आने के बाद से अफगानिस्तान में कई विस्फोट हुए हैं. अधिकार समूहों ने कहा कि तालिबान ने मानव और महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करने के लिए कई प्रतिज्ञाएं तोड़ी हैं.ये हमला ऐसे समय हुआ जब हाल ही में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने अपने महीने भर के संघर्ष विराम को वापस ले लिया.  युद्धविराम की समाप्ति की घोषणा करते हुए, टीटीपी नेतृत्व ने खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मरवत जिले में अपने लड़ाकों के खिलाफ नए सैन्य अभियान को एक कारण के रूप में उद्धृत किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular