Sunday, September 25, 2022
HomeBusiness ideaBusiness Idea: अगर आप भी लाखो रूपये कमाना चाहते है तो अपनाये...

Business Idea: अगर आप भी लाखो रूपये कमाना चाहते है तो अपनाये यह तरीका

Business Idea: अगर आप भी लाखो रूपये कमाना चाहते है तो अपनाये यह तरीका, आज मैं एक ऐसे Business Ideas के बारे में चर्चा करूँगा, जो बिल्कुल भी नया नहीं है लेकिन तेज़ रफ़्तार वाले युग के साथ नहीं चल सका, लेकिन यह उत्पाद एक बार फिर जनता की ज़रूरत बन गया है।

ये भी पढ़िए – 48 की उम्र में मलाइका ने किया फुल बॉडी स्ट्रेच, वीडियो देखकर आपका भी हो जायेगा…..

ये भी पढ़िए – अजय देवगन ने किया काजोल का खुलासा, शादी से पहले इनके साथ बनाये थे सम्बन्ध

सभी जानते हैं कि भारत में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और आने वाले समय में प्लास्टिक का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस विकल्प पर काम शुरू हो चुका है। महानगरों में पॉलीथिन नहीं दिख रहा, इसकी जगह और भी कई तरह के बैग आ गए हैं। इनकी कीमत 5 से 10 रुपये है और ये पॉलिथीन की तरह सिंगल यूज हैं। मेट्रो सिटी में तो ठीक है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या भारत के छोटे शहरों में आम नागरिक पॉलीथिन के विकल्प के तौर पर आने वाले बैग के लिए ₹5 देने को तैयार होगा।

छोटे शहरों के लिए कुछ और तैयार करना होगा। यह हमारा लक्षित उत्पाद है। फटे पुराने कपड़ों से बैग बनाने का धंधा अगर आप थोड़ी सी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करें तो फटे-पुराने कपड़ों से बेहद खूबसूरत बैग बनाए जा सकते हैं। इनकी कीमत भी अधिक हो सकती है, और आमतौर पर बने बैगों का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि लोगों को दूसरी बार बैग नहीं खरीदना पड़ेगा। यदि वह सप्ताह में 5 बार बाजार से कोई सामान लाता है और पांच बैग भी लेकर आता है, तो उसका पुन: उपयोग किया जा सकता है या दुकानदार को लौटाया जा सकता है। जिस तरह के हालात बने हैं, पुराने कपड़ों से बैग बनाने के कारोबार में काफी संभावनाएं हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments