Tuesday, September 27, 2022
HomeAutomobileअगर आप भी सेकेंडहैंड Alto K10 खरीदने का सोच रहे है तो...

अगर आप भी सेकेंडहैंड Alto K10 खरीदने का सोच रहे है तो इन बातो का ध्यान रखे

Automobile News: अगर आप भी सेकेंडहैंड Alto K10 खरीदने का सोच रहे है तो इन बातो का ध्यान रखे, अगर आप भी सेकेंड हैंड मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की तलाश कर रहे हैं, विशेष रूप से ऑटोमैटिक वेरिएंट, तो यहां पांच चीजें हैं जो आपको छोटी हैचबैक के बारे में जाननी चाहिए.

Maruti Suzuki Alto K10 कंपनी की एक लोकप्रिय कार थी। 2020 में एस-प्रेसो के आने के बाद इसे बंद कर दिया गया था। इसके बावजूद कार बाजार में ऑल्टो के10 की काफी मांग थी। हालांकि इस कार की यूज्ड कार मार्केट में अभी भी काफी डिमांड है। यह हैचबैक सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कारों में से एक है।

अगर आप भी सेकेंड हैंड मारुति सुजुकी ऑल्टो K10, खासकर ऑटोमैटिक वेरिएंट की तलाश में हैं, तो यहां पांच चीजें हैं जो आपको छोटी हैचबैक के बारे में जाननी चाहिए।

  1. दूसरी पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 शहरों के लिए एक अच्छा विकल्प है। कार को बड़ा केबिन मिलता है, K10 को भी ऑल्टो 800 की तुलना में एक अलग डिज़ाइन मिलता है। यह बहुत सारे लोगों को आकर्षित करता है, जो कम कीमत पर अच्छी कार खरीदना चाहते हैं।
  2. ऑल्टो के10 में पियानो ब्लैक और सिल्वर एक्सेंट, औक्स, एसबी कनेक्टिविटी वाला म्यूजिक सिस्टम, एडजस्टेबल बाहरी शीशे, टैकोमीटर और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर हैं। हालाँकि, ऑल्टो K10 में सुरक्षा के मोर्चे पर सुविधाओं का अभाव है। इसमें केवल सिंगल ड्राइवर-साइड एयरबैग मिला है।
  3. 1.0-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन कुशल और विश्वसनीय इंजनों में से एक है। यह 24.07 kmpl तक का माइलेज देने के लिए जानी जाती है। हालांकि, इस इंजन के कुछ उदाहरणों में बंद थ्रॉटल बॉडी के कारण मिसफायर होने का खतरा होता है। दौड़ते समय बिजली गिरने की जाँच करके जाँच करें कि क्या इंजन मिसफायर करता है।
  4. ऑल्टो के10 के एएमटी वेरिएंट भी विश्वसनीय यूनिट हैं, लेकिन कुछ मालिकों ने खुद ही गियर शिफ्टिंग की शिकायत की है। जब आप टेस्ट ड्राइव लेते हैं, तो इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर ट्रांसमिशन वार्निंग लाइट की जांच करें या अगर यह वाहन के साथ कोई समस्या हो सकती है। इसे एक व्यापक मरम्मत की आवश्यकता हो सकती है जो महंगा और समय लेने वाला हो सकता है।
  5. सेकेंड हैंड कार बाजार में ऑल्टो K10 एक बेहतरीन विकल्प बना हुआ है। कार मालिक 2014 से मॉडल के लिए 3.5 लाख रुपये, जबकि एएमटी संस्करण के लिए 4 लाख रुपये तक की मांग कर सकते हैं। कई ऑल्टो K10 मालिक ओडोमीटर के साथ छेड़छाड़ करते हैं और यह दिखाने के लिए इसे 20,000 किलोमीटर के करीब सेट करते हैं कि यह बहुत छोटा हो गया है।