एयरपोर्ट के बाद अयोध्या को एक और सौगात, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैयार होगा बस अड्डा, जानें क्या होगी खासियत

Written by Shweta

Published on:

एयरपोर्ट के बाद अयोध्या को एक और सौगात, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैयार होगा बस अड्डा, जानें क्या होगी खासियत। भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले अयोध्या में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है। और रामलला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या दौरा होने वाला है। और प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी के मद्देनजर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह भी अयोध्या पहुंच गए है, जिन्होंने राम जन्मभूमि कार्यशाला में राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात की।

यह भी पढ़े – बीच रास्ते में शेर से हुई मुलाकात, कार में बिठाकर घुमा रहे थे लोग, महिला ने रिकॉर्ड किया वीडियो

अयोध्या को मिली एक बड़ी सौगात

अयोध्या को मिली एक बड़ी सौगात। आपको बता दे की अयोध्या पहुंचे परिवहन मंत्री ने रामलला की नगरी के लिए बड़ी घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्तर का बस स्टैंड 15 एकड़ में बनाया जाएगा, जो हवाई अड्डा के तर्ज पर होगा. जिसमें एक ही छत के नीचे मॉल, होटल, वीआईपी लाउंज के साथ बहुत कुछ उपलब्ध होगा. बस स्टैंड के अलावा अयोध्या में इलेक्ट्रिक बसें चलाने की भी योजना है. 100 बसें जल्द ही अयोध्या को मिलने की भी बात कही है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आने वाले राम भक्तों के लिए भी विशेष परिवहन तैयारी

इसके आलावा परिवहन मंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आने वाले राम भक्तों के लिए भी विशेष तैयारी परिवहन विभाग कर रहा है. राम भक्तों को गंतव्य तक लाने और ले जाने के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. देश के सभी तीर्थ स्थलों के लिए भी अयोध्या से बसें चलाई जाने की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़े – एक भयानक टी-स्टाल ऐसा भी, जहां मिलती है चुड़ैल मुर्दा चाय से लेकर कंकाल बिस्किट

PM के कार्यक्रम के लिए 4000 बसें

PM के कार्यक्रम के लिए 4000 बसें। दयाशंकर सिंह ने 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर कहा कि इसके लिए 4000 बसों को इंतजाम किया गया है, जो कार्यक्रम में समर्थकों को लाने और ले जाने का काम करेंगी. मंत्री दयाशंकर सिंह ने महाकुंभ को लेकर बड़ा बयान किया है। उन्होंने कहा कि 2025 में महाकुंभ लग रहा है. कुंभ के प्रारंभ होने से पहले ही परिवहन विभाग के बेड़े में 7000 बसें शामिल कर दी जाएगी। हमारा प्रयास होगा कि प्रयागराज को प्रदूषण मुक्त रखा जाए. इसके लिए प्रयागराज के बाहर ही अस्थाई बस स्टैंड तक ही गाड़ी जाएगी।

Leave a Comment