Viral Video

Desi jugaad: ऐसा जुगाड़ आपने कभी नहीं देखा होगा, इन्हें देखने के बाद आप भी हो जाएंगे दीवाने

Desi jugaad: ऐसा जुगाड़ आपने कभी नहीं देखा होगा, इन्हें देखने के बाद आप भी हो जाएंगे दीवाने, भारत जुगाड़ की भूमि है। जुगाड़ एक हिंदी शब्द है, जिसका अर्थ है कि संसाधनों के कम होने की स्थिति में किफ़ायती समाधान। जुगाड़ जीवन का एक तरीक़ा है। यहां पर समस्या आने पर रोते नहीं हैं लोग उसका हल निकालते हैं और नहीं मिलता है तो कोई न कोई जुगाड़ तो लगा ही लेते हैं, सोशल मीडिया पर आये दिन कई सारे जुगाड़ के वीडियो वायरल होते नजर आते है जिसमे अधिकतर जुगाड़ खेती किसानी के होते है पर इस बार कुछ ऐसा जुगाड़ सामने आया है जिसे देख हर कोई दंग रह जाएगा, आईये जाने भेड़ चराने के अनोखा देसी जुगाड़ के बारे में…

यह भी पढ़ें :-Kanda Poha Recipe: सुबह के नाश्ते में बनाए स्वाद और सेहत से भरपूर पोहा रेसिपी, ये है रेसिपी

भेड़ चराने का लगाया शख्स ने अद्बुद्ध जुगाड़

हम आपको बता दे की आपने ऐसा जुगाड़ कभी नहीं देखा होंगा आये जानते है आपने सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो देखें होंगे जिसमें जुगाड़ के तरीके दिखाए जाते होंगे। ऐसे ही वीडियो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। जिसमे देखा जा सकता है एक शख्स भेड़ चराता नजर आ रहा है. हालांकि, वह लाइन में रहने के लिए जानवरों को पीटने या छड़ी का इस्तेमाल नहीं करता. इसके बजाय, भेड़ के झुंड को चारों तरफ से बांधे रखने वाले पहिये वाले पिंजरे के अंदर चलते देखा जा सकता है।

Desi jugaad: ऐसा जुगाड़ आपने कभी नहीं देखा होगा, इन्हें देखने के बाद आप भी हो जाएंगे दीवाने

यह भी पढ़ें :-Pulsar N160 की हेकड़ी निकाल देंगी TVS की ये धांसू बाइक, बेहतरीन लुक और पावरफुल इंजन के साथ देखिए कीमत

यहाँ देखे जुगाड़ का वायरल वीडियो

ऐसा जुगाड़ आपने कभी नहीं देखा होगा, इन्हें देखने के बाद आप भी हो जाएंगे दीवाने यह जुगाड़ का वायरल वीडियो सोशल मीडिया सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर भारत के जाने माने बिजनेसमैन @Harsh Goenka द्वारा शेयर किया गया है। और कैप्शन में लिखा है कि- “कठिन समस्या का सरल समाधान, जुगाड़”, इस वायरल वीडियो को देख कई लोगो ने अलग अलग तरफ के कमेंट्स किये है आप भी इस जुगाड़ के वीडियो को देख जरूर बताये आपको यह जुगाड़ कैसा लगा।

Back to top button