Friday, September 30, 2022
HomeTech newsAiWA कंपनी ने भारत में 32 से 65 इंच की टीवी की...

AiWA कंपनी ने भारत में 32 से 65 इंच की टीवी की लॉन्च,स्मार्ट टीवी की दूसरी कम्पनों से 30 फीसदी सस्ती मिलेगी |

AiWA Company : भारतीय स्मार्ट टीवी बाजार में जंग तेज हो गई है। जापान के प्रीमियम कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड ऐवा ने भारत में स्मार्टटीवी बाजार में कदम रखा है। कंपनी ने भारत में अपनी मोस्ट अवेटेड टीवी सीरीज मैग्निफिक्यू लॉन्च कर दी है। ऐवा ने 32 इंच से 65 इंच की रेंज में टीवी मॉडल लॉन्च किए हैं। कंपनी का दावा है कि ये स्मार्ट टीवी भारतीय बाजार में मौजूद सैमसंग और सोनी जैसे ब्रांड्स के मुकाबले 30 फीसदी तक सस्ते हैं।

कंपनी के अनुसार, स्मार्टटीवी की रेंज 32″ से शुरू होकर 43″ (एफएचडी और यूएचडी), 50″ (4के यूएचडी), 55″ (4के यूएचडी) और 65″ (4के यूएचडी) तक जाती है और इसकी कीमत है। (एमआरपी) 29,990 रुपये से 1,39,990 रुपये।

ऐवा इंडिया के प्रबंध निदेशक अजय मेहता ने स्मार्ट टीवी लॉन्च करते हुए कहा, ऐवा पिछले 70 वर्षों से दुनिया भर में जाना जाता है। आज हमने प्रीमियम स्मार्टटीवी के क्षेत्र में कदम रखा है। हमारा प्रयास भारतीय ग्राहकों को श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि कंपनी का फोकस ग्राहकों को बेहतर अनुभव मुहैया कराने पर है. इसलिए कंपनी शुरुआत में क्रोमा, रिलायंस डिजिटल के अलावा छोटे रिटेलर्स की मदद से ग्राहकों तक पहुंचेगी। उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी जल्द ही उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे रेफ्रिजरेटर और वाशिंग मशीन में प्रवेश करेगी।

इवा स्मार्टटीवी की विशेषताएं


इवा टीवी कभी पुराना नहीं होगा

स्मार्टटीवी यूजर्स को अक्सर इस समस्या का सामना करना पड़ता है कि कुछ ऐप उनके टीवी पर नहीं चलते हैं या स्मार्टटीवी समय के साथ धीमा हो गया है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि टीवी में दिए गए ऐप्स अपडेट नहीं होते और कुछ समय बाद गूगल का सपोर्ट खत्म हो जाता है। लेकिन ऐवा स्मार्टटीवी के साथ ऐसा नहीं है। इसमें प्योर गूगल टीवी है, जिसकी मदद से गूगल प्ले स्टोर पर यूट्यूब और अन्य ऐप्स पर आने वाले अपडेट भी इसमें मिलते हैं, जिससे आपका टीवी हमेशा नया बना रहता है।

बिल्ट-इन साउंडबार के साथ शक्तिशाली संगीत
ऐवा के नाम को साउंड सिस्टम के नाम से जाना जाता है। ग्राहकों की यही उम्मीद स्मार्ट टीवी से भी है। इसे ध्यान में रखते हुए, कंपनी के 55″ और 65″ मॉडल बेहतर ऑडियो के लिए बिल्ट-इन साउंडबार के साथ आते हैं। कंपनी का कहना है कि इससे यूजर्स को बेस्ट इन क्लास एक्सपीरियंस मिलता है। साउंडबार को ऐवा ऑथेंटिक सिग्नेचर साउंड तकनीक के साथ डिजाइन किया गया है ताकि उपयोगकर्ताओं को सबसे इष्टतम ध्वनि वरीयता प्रदान की जा सके। कंपनी का दावा है कि इस सेगमेंट के अन्य उत्पादों की तुलना में टीवी का साउंड आउटपुट सबसे ज्यादा है।

सर्वश्रेष्ठ टीवी देखने का अनुभव
प्रीमियम टेलीविजन का हाई-परफॉर्मेंस मैग्निफिकेंट रेन इन-बिल्ट गूगल असिस्टेंट के साथ एंड्रॉइड 11 से लैस है। सर्टिफाइड एंड्रॉइड टीवी के साथ यूजर का पसंदीदा कंटेंट हमेशा सामने होता है, जिसे तेजी से और आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। इस शानदार श्रृंखला में कंपनी के स्वामित्व वाले क्रिस्टा टेक विजन के साथ, ऐवा वर्टिकल एरे डिस्प्ले, एआई क्वाड-कोर प्रोसेसर, 1.07 बिलियन रंग और 350 एनआईटी * चमक के साथ पिक्चर क्वालिटी में एक नया मानक स्थापित कर रहा है।

आंखों के लिए आरामदायक
ऐवा टीवी ब्लैक रिफ्लेक्ट तकनीक के साथ एक सुरक्षात्मक फिल्म के साथ आते हैं, जिसे विशेष रूप से उपयोगकर्ताओं को संभावित हानिकारक विकिरण से बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उपयोग की जाने वाली एंटी-ग्लेयर तकनीक, स्क्रीन पर प्रतिबिंबों को कम करती है और आंखों की थकान को कम करने में मदद करती है। इसके अतिरिक्त, कंपनी का एमईएमसी (मोशन एस्टीमेशन, मोशन कंपेंसेशन) यह सुनिश्चित करता है कि फास्ट मोशन फ्रेम के दौरान इमेज क्रिस्प और शार्प हों।