एक दिन में कितने लोग कर पाएंगे रामलला के दर्शन, इसके आलावा जाने देश के दूसरे मंदिरों का हाल

Written by Shweta

Published on:

आपको बता दे की अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का दिन तय कर दिया गया है। और इसके साथ ही, एक दिन में कितने लोग रामलला के दर्शन कर पाएंगे. इसको लेकर भी हाल ही में बड़ी जानकारी सामने आ रही है। और इसी के साथ लेकिन यहां हम देश के दूसरे मंदिर के हाल के बारे में भी बताएंगे।

यह भी पढ़े – Sariya Cement price: अब अपने सपनो का आशियाना बनाना और भी हुआ आसान, मुँह के बल गिरे सरिया सीमेंट के दाम, जाने रेट।

एक दिन में कितने लोग कर पाएंगे रामलला के दर्शन

एक दिन में कितने लोग कर पाएंगे रामलला के दर्शन। अयोध्या में रामलला मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 22 जनवरी का दिन तय कर दिया गया है, जिसकी तैयारियां भी जोरो-शोरो से शुरू हो गई हैं। इस उप्लक्ष में आयोध्या में हजारों-लाखों की संख्या में लोगों के अयोध्या आने की आशंका जताई जा रही है। लेकिन इसके साथ ही, लोग इस दिन का बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं। और मिली हुई जानकारी के अनुसार अयोध्या में रामलला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से एक दिन में 75 हजार लोग के आस-पास दर्शन कर उन्हें निहार पाएंगे।

जाने देश के दूसरे मंदिरो का हाल

यहां हम आपको भारत के उन मंदिरों के नाम बताने जा रहे हैं, जहां लाखों-करोड़ों का चढ़ावा चढ़ाने के साथ-साथ भारी संख्या में लोग भी दर्शन करने आते हैं. देश के ये मंदिर लोगों की आस्था के प्रतीक हैं और हर साल लाखों लोग यहां दर्शन करने और अपनी मन्नतों को पूरा करने आते हैं।

यह भी पढ़े – कुछ ही पैसो के लिए बच्चो से करवा रहे यह काम, जिससे बच्चो को हो सकता है जान का खतरा, वीडियो देख उड़े सबके…

तिरुपति बालाजी मंदिर

आपको बता दे की तिरुपति बालाजी मंदिर आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के तिरुमाला पर्वत पर स्थित है। और यह मंदिर भगवान विष्णु के वैंकटेश्वर रूप को समर्पित है। देश के सबसे अमीर मंदिरों की सूची में आता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, यहाँ भगवान श्री वेंकटेश्वर अपनी पत्नी पद्मावती के साथ विराजमान है। और लोग इस मंदिर में लाखो-हजारो की संख्या में रोज दर्शन करने आते है।

काशी विश्वनाथ मंदिर

आपको बता दे की वाराणसी स्थित भगवान विश्वनाथ भगवान शिव को समर्पित है ,और भारत में यह मंदिर उत्तर प्रदेश के प्राचीन शहर बनारस में स्थित है। और यह मंदिर विश्व प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। और यहाँ भी भगवान शिव के दर्शन करने हजारों लोग।

Leave a Comment