Thursday, September 29, 2022
HomeHealth tipsSkin Care Tipsचेहरे पर आलिया जैसे निखार लाए ये फेस पैक,जानिए कैसे बनाये और...

चेहरे पर आलिया जैसे निखार लाए ये फेस पैक,जानिए कैसे बनाये और लगाए फेस पैक

चेहरे पर आलिया जैसे निखार लाए ये फेस पैक,जानिए कैसे बनाये और लगाए फेस पैक

Alia Bhatt Jaise Glow Ke Liye Lgaye Ye Face Pack :- बढ़ती उम्र में चेहरे की देखभाल न करने से त्वचा संबंधी कई समस्याएं हो सकती हैं। कई बार लोग केमिकल युक्त उत्पादों का इस कदर इस्तेमाल करते हैं कि इससे त्वचा को फायदा होने की बजाय नुकसान होता है।

ये फेस पैक चेहरे पर लगाएं चेहरे को स्वस्थ,जवां और चमकदार बनाए Apply this face pack on the face, make the face healthy,young and shiny

चेहरे को लंबी उम्र तक स्वस्थ, जवां और चमकदार बनाए रखने के लिए आपको केमिकल युक्त उत्पादों के अधिक इस्तेमाल से बचना चाहिए। आपको अपनी स्किन केयर रूटीन में कुछ घरेलू ब्यूटी टिप्स को शामिल करना चाहिए। कुछ होममेड फेस मास्क के नियमित उपयोग से चेहरे पर चमक बनी रह सकती है।

शहद-मुल्तानी मिट्टी से बना फेस पैक चेहरे पर लगाएं Apply face pack made of honey-multani mitti on the face

चेहरे पर झुर्रियां, रेखाएं, टैनिंग की समस्या है तो मुल्तानी मिट्टी और शहद से बना फेस पैक चेहरे पर लगाएं। 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें। इसमें आधा चम्मच शहद मिलाएं और मिला लें। थोड़ा पानी डालें ताकि पेस्ट ढीला हो जाए। इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट तक सूखने दें। फिर चेहरे को पानी से धो लें। आप इस फेस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार लगा सकते हैं। चेहरा चिकना, साफ और साफ दिखेगा।

शहद-मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक चेहरे पर लगाने के फायदे Benefits of applying honey-multani mitti face pack on the face

मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल त्वचा के साथ-साथ बालों को स्वस्थ, मुलायम रखने के लिए भी किया जाता है। मुल्तानी मिट्टी लगाने से त्वचा मुलायम हो जाती है। रंग साफ है। शहद त्वचा को पोषण देता है। मॉइस्चराइज करता है। बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करता है। इन दोनों को एक साथ मिलाने से त्वचा को और भी कई फायदे मिलते हैं।

(डिस्क्लेमर: यहां लिखी गई सभी जानकारी और सलाह केवल सामान्य जानकारी पर आधारित है। त्वचा संबंधी कोई भी उपाय, उपाय आजमाने से पहले कृपया किसी त्वचा विशेषज्ञ, विशेषज्ञ से सलाह लें। ग्रामीण मिडिया इसकी पुष्टि नहीं करता। )