Tuesday, September 27, 2022
HomeUncategorizedअमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी बनने वाले थे समधी, बच्चो की इन...

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी बनने वाले थे समधी, बच्चो की इन गलतियों के कारन नहीं बने

News Desk India: अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी बनने वाले थे समधी, बच्चो की इन गलतियों के कारन नहीं बने, ‘आइए इस दोस्ती को नातेदारी में बदल दें।’ आपने कई बार बड़ों को ऐसी बातें कहते सुना होगा। बहुत से लोग अपने खास दोस्त के घर में संबंध बनाना पसंद करते हैं। वे जानते हैं कि इस परिचित घर में उनकी बेटी को कोई परेशानी नहीं होगी। बॉलीवुड में भी कई ऐसे दिग्गज अभिनेता थे जो अपनी दोस्ती को नातेदारी में बदलना चाहते थे। लेकिन उनके बच्चों ने बीच में बाधा डाल दी और वे समाधि बनते चले गए।

राजेंद्र कुमार और राज कपूर दोनों ही 60 और 70 के दशक में बॉलीवुड में बड़े नाम थे। ऐसे में दोनों हीरो अपने बच्चों की आपस में शादी कर शादी करने का सपना देख रहे थे. राजेंद्र कुमार ने बेटे कुमार गौरव के रिश्ते को राज कपूर के घर बेटी रीमा कपूर के लिए भेजा। हालांकि कुमार गौरव का दिल उस समय विजेता पंडित पर आ गया था। इसलिए उसने शादी करने से मना कर दिया। हालांकि बाद में उन्होंने नम्रता दत्त से शादी कर ली। वहीं रीमा कपूर ने मनोज जैन के साथ शादी रचाई।

हेमा मालिनी अपने दोस्त और अभिनेता सुरेश ओबेरॉय के बेटे विवेक ओबेरॉय को अपना दामाद बनाना चाहती थीं। वह विवेक की शादी अपनी बड़ी बेटी ईशा से करना चाहती थी। हालांकि ईशा तब भरत तख्तानी को दिल दे रही थीं। ऐसे में ईशा ने भरत से शादी कर ली। फिर सुरेश ने अपने बेटे विवेक की शादी भी प्रियंका अल्वा से कर दी। यह एक अरेंज मैरिज थी।

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी दोनों ही बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता हैं। इनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी भी दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. ये दोनों भी समाधि बनने का सपना देख रहे थे। हेमा चाहती थीं कि उनकी बेटी ईशा की शादी अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन से हो। लेकिन ईशा और अभिषेक दोनों ने एक दूसरे को पति-पत्नी की नजर से नहीं देखा। इसलिए दोनों ने शादी करने से मना कर दिया। बाद में अभिषेक ने ऐश्वर्या राय से शादी कर ली।

अमिताभ बच्चन और रणबीर कपूर एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं। वे अपनी दोस्ती को नातेदारी में बदलना भी चाहते थे। इसलिए दोनों ने अभिषेक और करिश्मा से सगाई भी कर ली। लेकिन ये सगाई शादी से पहले ही टूट गई। इसकी वजह करिश्मा की मां बबीता बताई जा रही है। तब करिश्मा का करियर पीक पर था जबकि अभिषेक ने अभी शुरुआत ही की थी। इसलिए उन्हें डर था कि अभिषेक से शादी के बाद करिश्मा का करियर बर्बाद हो जाएगा।

विनोद खन्ना भी चाहते थे कि उनके बेटे अक्षय खन्ना रणधीर कपूर की बेटी करिश्मा से शादी करें। लेकिन फिर से करिश्मा की मां ने ये शादी नहीं होने दी. उनका फिर तर्क था कि करिश्मा का करियर अक्षय से बेहतर जा रहा है। हालांकि जब करिश्मा ने संजय कपूर से शादी की तो कुछ सालों बाद उनका तलाक हो गया। वहीं अक्षय खन्ना भी आज तक कुंवारे हैं।