Lifestyle

इन टिप्स को फॉलो करके बना सकती है परफेक्ट फिटिंग का अनारकली सूट

महिलाओं और लड़कियों को अनारकली सूट बहुत ज्यादा पसंद आता है। इसका ट्रेंड कभी खत्म नहीं होता है। इस तरह के सूट मार्केट में कई अलग-अलग कलर के आसानी से मिल जाते है। अनारकली सूट लेने से पहले आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होता है। इसमें घेर और फिटिंग का ध्यान रखें। ऐसे में आप ज्यादा घेर वाला अनारकली सूट ले लेते हैं। अगर इस तरह के सूट पहनने के बाद लूज या फिर ख़राब हो जाते है तो आपको लेने से पहले कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा। ताकि यह पहनने के बाद आपके लुक में कोई दिक्कत न दें। आइये जानते है टिप्स के बारे में.

यह भी पढ़े:-Hair Dryer: लगातार ड्राई बालों पर हेयर ड्रायर का इस्तेमाल बालों के लिए है नुकसानदायक, जानिए इसे कैसे करें इस्तेमाल

सही फेब्रिक को करें चूज

सूट लेने से पहले ही आप सही फेब्रिक को चूज करें। ताकि सूट की अच्छी फिटिंग आ सके। अगर आप एक बार पहन ले और दोबारा पहनने पर सिकुड़े न और कलर भी न जाये। इस तरह के कपडे का चयन करना चाहिए। आप चाहे तो अनारकली सूट में अपनी पसंद से कलियां डलवा सकती है। जिससे ये ज्यादा हैवी लगेगा। प्लेन की जगह आप प्रिंटेड सूट को ले सकती है। इसमें आप स्टाइल के साथ परफेक्ट भी दिखेंगी।

पीछे लगाएं डोरी

अगर आप अनारकली सूट को ओर भी अट्रेक्टिव करना चाहती है तो आप उसी फेब्रिक की डोरी को पीछे की तरफ लगा सकती हैं। इससे काफी अच्छी फिटिंग आती है और सूट में एक नए तरीके का डिजाइन क्रिएट होगा। आप चाहें तो इस डोरी में अलग तरह की लटकन भी लगा सकती है जिससे सूट ओर ज्यादा हैवी लगेगा।

यह भी पढ़े:-Desi Jugaad Video: शख्स ने कबाड़ से बनाई एक अनोखी गाड़ी, ऐसा देसी जुगाड़ अबतक नहीं देखा होगा, देखें वीडियो

कट का रखें ध्यान

आपकी बॉडी के हिसाब से आपको अनारकली सूट में कट रखना चाहिए। अगर आप मोटी है तो आप एम्पायर कमर या ए-लाइन कट चुने। लेकिन यदि आप पतली है तो ए-लाइन या फिट-एंड-फ्लेयर कट चुन सकती हैं। इससे सूट की फिटिंग अच्छी आती है और आप खूबसूरत लगेंगी।

दुपट्टा स्टाइल का रखें ध्यान

अगर सूट की फिटिंग परफेक्ट है तो आपको सूट के साथ ऐसे दुपट्टे को स्टाइल करना पसंद है जिसमे आप बिल्कुल पतली नजर आए। आप चाहे तो दुपट्टे को ओपन करके पिन कर सकती है। या फिर एक कंधे पर पिन कर सकती हैं ताकि आपका लुक अच्छा लगे।

Back to top button