Lifestyle

रोज सुबह दूध में मिलाकर पिये ये 2 चीजें, तेज हो जाएगी आंख की रोशनी, उतर जायेगा मोटा चश्मा

Ankhon Ki Roshni Kaise Tej Kare: रोज सुबह दूध में मिलाकर पिये ये 2 चीजें, तेज हो जाएगी आंख की रोशनी, उतर जायेगा मोटा चश्मा, चेहरे की खूबसूरती हमारी आँखों से ही है। ऐसे में अगर हमारे आंखें खराब हो गई है तो हमें चश्मे का इस्तेमाल करना होता है। ज्यादातर समय कंप्यूटर और मोबाइल स्क्रीन देखने से भी आंखों पर असर पड़ता है। इसके आलावा खराब खानपान और लाइफस्टाइल का असर हमारी आंखों पर पड़ता है। इसे आंखों की रोशनी कम होने लगती है. कम उम्र ही में मोटे चश्मे चढ़ जाते हैं। अगर आप आँखों की रोशनी बरकरार रखना चाहते है और मोटे चश्मे से बचना चाहते है तो आप देशी नुस्खा आपने सकते है।

यह भी पढ़े:-Hot Water Benefits: रोजाना सुबह 1 गिलास गर्म पानी पीने से दूर होगी कई परेशानी, जानिए गर्म पानी पीने के अनेकों फायदे

आपको बता दें, रसोई घर में मौजूद 2 चीजों की मदद से आप अपनी आंखों को बेहतर बना सकते है। सौंफ और बादाम सेहत से भी ज्यादा आँखों के ड्राइनेस कम करने, पानी निकलने की समस्या, जलन और सूजन को कम करने में सहायक है। सौंफ और बादाम में विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते है जो आँखों की रौशनी को बढ़ाने में मदद करते है। अगर आप भी आंखों पर चढ़े मोटे चश्मे, कमजोर या धुंधला दिखने से परेशान हैं तो आप इसका सेवन कर सकते है।

इस तरह करें बादाम और सौंफ का सेवन

यह भी पढ़े:-Benefits Of Tulsi Seeds: सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है तुलसी के बीज, कई समस्याओं के लिए है कारगर, जानिए 4 कमाल के फायदे

अगर आप भी आँखों की समस्या से परेशान रहते है तो बादाम और सौंफ को दूध में मिलाकर सेवन कर सकते है। इसके अलावा आप इसे रात में सोने से पहले 4-5 बादाम और 1 चम्मच सौंफ को एक गिलास पानी में भिगो दें। सुबह इसे पीसकर दूध में मिलकर पी सकते है। अगर आप दूध का सेवन नहीं करते है तो इसको भूनकर इसका पाउडर बनाकर भी सेवन कर सकते है। आप इसका सेवन दिन में या सुबह कर सकते है। इससे आंखों के स्वास्थ्य में सुधार होता है और आंखों की रोशनी बढ़ती हैं।

Back to top button