Monday, September 26, 2022
HomeUncategorizedApple Revenue: Apple कंपनी की कमाई हुई डवल, महगाई नहीं लगा पाई...

Apple Revenue: Apple कंपनी की कमाई हुई डवल, महगाई नहीं लगा पाई रोक…

Apple Revenue : अगर आप भी महंगाई जैसी क्षुद्र चीजों में अपना समय बर्बाद कर रहे हैं, तो इस खबर को जरूर पढ़ें। महंगाई को तगड़ा झटका देते हुए दुनिया की मशहूर टेक्नोलॉजी कंपनी एपल की भारत से कमाई दोगुनी हो गई है. यह आंकड़ा 2022 की जून तिमाही का है। इस दौरान कंपनी के आईफोन की बिक्री में भी जबरदस्त उछाल आया है।

उम्मीद से बेहतर परिणाम
कंपनी के मुताबिक जून 2022 को खत्म तिमाही में उसका रेवेन्यू 83 अरब डॉलर रहा। जो सालाना आधार पर दो फीसदी की बढ़ोतरी है। अप्रैल-जून की अवधि में iPhone का राजस्व 39.5 बिलियन डॉलर से बढ़कर 40.7 बिलियन डॉलर हो गया। पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 3 प्रतिशत की वृद्धि। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा कि आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान और रूस में व्यापार पर प्रभाव जैसी कई चुनौतियों के कारण राजस्व उनकी अपेक्षाओं से अधिक है।

भारत जैसे उभरते बाजारों में समृद्ध कंपनी
टिम कुक ने कहा, “अमेरिका, यूरोप और शेष एशिया प्रशांत क्षेत्र ने जून तिमाही के उत्कृष्ट परिणाम दिए हैं। विकसित और उभरते बाजारों में जून तिमाही के अच्छे परिणाम रहे हैं, ब्राजील, इंडोनेशिया और वियतनाम ने मजबूत दो अंकों की वृद्धि दर्ज की है और लगभग दोगुनी हो गई है। भारत में राजस्व।”

विप्रो बना एपल का पार्टनर
ऐप्पल के मुख्य वित्तीय अधिकारी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष लुका मिस्त्री ने कहा कि उद्यम बाजार में ऐप्पल के उपभोक्ता प्रतिभा को आकर्षित करने और बनाए रखने की रणनीति के रूप में कंपनी के उत्पादों में निवेश करना जारी रखते हैं। उन्होंने भारत की बहुराष्ट्रीय कंपनी विप्रो का उदाहरण देते हुए इसे एक और बड़ा वैश्विक उद्यम उपभोक्ता बताया। उन्होंने कहा कि विप्रो “M1 के साथ मैकबुक एयर” में निवेश कर रही है।