Wednesday, February 8, 2023
HomeSport Newsऐतिहासिक जीत के साथ अर्जेंटीना फिर बना वर्ल्ड चैंपियन, स्टार प्लेयर Messi...

ऐतिहासिक जीत के साथ अर्जेंटीना फिर बना वर्ल्ड चैंपियन, स्टार प्लेयर Messi ने सपना साकार कर कह दी इतनी बड़ी बात

Lionel Messi: ऐतिहासिक जीत के साथ अर्जेंटीना फिर बना वर्ल्ड चैंपियन, स्टार प्लेयर Messi ने सपना साकार कर कह दी इतनी बड़ी बात। अर्जेंटीना का वर्ल्ड कप जीतने का अधूरा सपना आखिरकार पूरा हुआ. अर्जेंटीना के स्टार प्लेयर Lionel Messi का ये एक ऐसा सपना जो उनके साथ पूरी दुनिया ने देखा और उसके पूरे होने की दुआ की थी. लियोनल मेसी के हाथों में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी देख उनके फैंस खुशी के झूम उठे. लेकिन इस ऐतिहासिक जीत के बाद ये खबरे भी तेज हो गई हैं कि मेसी अब रिटायरमेंट का ऐलान भी कर सकते हैं. ऐसे में उन्होंने खुद अब रिटायरमेंट के फैसले पर बड़ा अपडेट दिया है. 

ये भी पढ़े- IPL इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी, नाम और कीमत सुन उड़ जायेगे आपके होश, देखे पूरी लिस्ट

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हरा कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की

In the FIFA World Cup 2022, Argentina registered a historic victory by defeating France 4–2.

https cdn.cnn .com cnnnext dam assets 221208164147 argentina lionel messi

कतर के लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराया. लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का वर्ल्ड कप का सफर 2006 में शुरू हुआ था और वह अब अपना पहले वर्ल्ड कप खिताब जीतने में कामयाब हुए हैं. इस ऐतिहासिक जीत के बाद लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने अपने रिटायरमेंट पर फैंस का बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने रिटायरमेंट की खबरों पर ब्रेक लगाते हुए कहा है कि वह संन्यास नहीं ले रहे हैं और अर्जेंटीना के लिए खेलना जारी रखेंगे. 

जीत के बाद Lionel Messi ने की संन्यास की घोषणा

Lionel Messi announced his retirement after the victory

lionel messi 92cc839

Lionel Messi ने पहले कहा था कि कतर में ये टूर्नामेंट उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा और वे इस फाइनल को आखिरी मैच के रूप में खेलेंगे. हालांकि टीवायसी स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने फाइनल जीतने के बाद कहा, ‘नहीं, मैं अपनी नेशनल टीम से संन्यास नहीं ले रहा हूं. मैं अर्जेंटीना की जर्सी में वर्ल्ड चैंपियन की तरह खेलना जारी रखूंगा.’ आपको बता दें कि इस फाइनल मैच में लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ही अर्जेंटीना की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे. मेसी ने फाइनल में दो गोल किए और पेनल्टी शूटआउट में भी गोल किया. 

ये भी पढ़े- टीम इंडिया को मिल गया है दूसरा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग से भी विस्फोटक अंदाज में करता है बल्लेबाजी, पर नहीं मिल रहा टीम में मौका

Lionel Messi का जादू पूरी दुनिया के सिर चढ़कर बोला है

The magic of Lionel Messi has spoken on the head of the whole world.

tc8rtt2 lionel messi afp

पेले और डिएगो माराडोना के बाद लियोनल मेसी (Lionel Messi) पहले फुटबॉलर हैं जिनका जादू पूरी दुनिया के सिर चढ़कर बोला है. वह वर्ल्ड कप के अलावा सात बार बलोन डिओर, रिकॉर्ड छह बार यूरोपीय गोल्डन शूज, 1 बार कोपा अमेरिका कप, बार्सीलोना के साथ रिकॉर्ड 35 खिताब, ला लिगा में 474 गोल , एक क्लब (बार्सीलोना) के लिए सर्वाधिक 672 गोल कर चुके हैं. 

RELATED ARTICLES

Most Popular