धर्म

ग्रह दोष से लेकर पितृदोष तक दूर करता है कपूर, मन को रखेगा शांत, 3 इस्तेमाल हैं बेहद लाभकारी

Astro Tips Of Camphor : ग्रह दोष से लेकर पितृदोष तक दूर करता है कपूर, मन को रखेगा शांत, 3 इस्तेमाल हैं बेहद लाभकारी, ज्यादातर लोग पूजा-पाठ के दौरान कपूर जलकर घर का शुद्धिकरण करते है। कपूर जलाकर पूजन करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। लेकिन क्या आप जानते है एक छोटा सा कपूर का टुकड़ा आपकी किस्मत चमका सकता है। ऐसे में अगर आप अपने आस-पास कपूर रखते है तो इससे कई परेशानियों के साथ-साथ कुंडली में मौजूद ग्रहों के अशुभ प्रभाव को कम करने में मदद मिलती है। तो आइये जानते है पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से कपूर के कुछ सरल उपायों के बारे में.

यह भी पढ़े:-Gayatri Mantra: रोजाना सुबह करें गायत्री मंत्र का जाप, जानिए जाप करने का समय और फायदे

कालसर्प, राहु और पितृ दोष का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि व्यक्ति के कुंडली में कालसर्प दोष, राहु दोष या फिर पितृ दोष का प्रभाव रहता है तो उस व्यक्ति को अपने पर्स या जेब में कपूर का एक छोटा टुकड़ा एक कपड़े में लपेटकर रखना चाहिए। लेकिन आपको ध्यान रखना है हर 7 दिन बाद इस टुकड़े को बदलना है। ऐसा करने से घर की आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

मानसिक शांति का उपाय

शास्त्रों के अनुसार, कपूर से जीवन की हर बड़ी से बड़ी समस्या दूर हो जाती है। कपूर रखने से मानसिक स्थिति में सुधार आता है। ऐसे में आप अपने तनाव युक्त, चिड़चिड़ा या अशांत मन को शांत करने के लिए हमें बाईं तरफ की जेब में कपूर का टुकड़ा जरूर रखें। अगर आप इसे पर्स में रखते हैं तो उस पर्स को बाएं हाथ में ही पकड़ें, इससे आपको लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े:-Iphone को ठिकाने लगाने आया Realme का 5G स्मार्टफोन, अमेजिंग फोटू क़्वालिटी और फीचर्स के साथ देखिए कीमत

सुंदरता का उपाय

मुख्य रूप से कपूर शुक्र का प्रतिनिधित्व का कार्य करता है। लेकिन आपको फिर भी लगता है कि कपूर से त्वचा में कोई न कोई परेशानी हो सकती है। तो आपको बता दें कपूर क इस्तेमाल कम आकर्षक तो है उसका संकेत है कमजोर शुक्र को मजबूत करना। ऐसे में आप कपड़े में कपूर को लपेटकर अपने पास रखें। जिससे शुक्र मजबूत सुंदरता से जुड़ी परेशानिया दूर होगी।

Back to top button