Wednesday, October 5, 2022
HomeAutomobileAutomobile: 7 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है रॉयल एनफील्ड हंटर...

Automobile: 7 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है रॉयल एनफील्ड हंटर 350, जाने स्पीड और माइलेज

Automobile: 7 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है रॉयल एनफील्ड हंटर 350, जाने स्पीड और माइलेज 7 अगस्त का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। अब आप सोचेंगे 7 अगस्त को क्या है? रक्षाबंधन 11 अगस्त का है। इंडिपेंडेस डे 15 अगस्त को है, तो फिर हम 7 अगस्त की बात क्यों कर रहे हैं। दरअसल, इस दिन रॉयल एनफील्ड की नई बुलेट हंटर 350 लॉन्च होने वाली है। ये अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल भी होगी।

कंपनी की बुलेट की डिमांड लगातार बढ़ रही है। ऐसे में हंटर 350 के आने से कंपनी को तेजी से ग्रोथ मिल सकती है। हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही इसके फोटो और डिटेल सामने आ चुकी है। अब इस बाइक के सभी फीचर्स और स्पेफिकेशंस से जुड़ा डॉक्युमेंट लीक हो गया है। इसके मुताबकि, हंटर 350 की टॉप स्पीड 114 Kmph होगी।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 का इंजन
डॉक्युमेंट के मुताबिक, इस बुलेट में J-सीरीज 349cc इंजन दिया है, जो 20.2 bhp का पावर और 27 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसकी टॉप स्पीड 114 km/h होगी वहीं, एक लीटर पेट्रोल में 36.2 km का माइलेज देगी। कीमत को लेकर कोई साफ नहीं मिली है, लेकिन कुछ रिपोर्ट की मानें तो इसकी कीमत 1.30 लाख से 1.50 लाख रुपए हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला TVS रॉनिन, जावा 42, बजाज ट्रायंफ और होंडा CB350 सो होगा।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के कलर्स
हंटर 350 को रेट्रो और मेट्रो दो अलग मॉडल में उतारा जाएगा। दोनों के फ्रंट में 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉकर्स मिलते हैं। रेट्रो में फैक्ट्री ब्लैक और फैक्ट्री सिल्वर कलर ऑप्शन मिलते हैं। मेट्रो को डैपर व्हाइट, डैपर ऐश और डैपर ग्रे कल्रस में लॉन्च किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को रेबेल ब्लैक, रेबेल ब्लू और रेबेल रेड कलर्स में भी खरीद पाएंगे। इन कलर्स की झलक मोटरसाइकिल के टैंक पर देखने को मिलेगी।

कंपनी ने जारी किया था टीजर
रॉयल एनफील्ड ने 1 अगस्त को 10 सेकेंड के टीजर जारी किया था। इस टीजर में म्यूजिक के साथ कैमरा को लोड करती हुई लड़की दिख रही है। इसमें कुछ फोटो क्लिक करते हुए और झूमते हुए लोग भी नजर आ रहे हैं। कुल मिलाकर इस टीजर को ऐसा माना सकते हैं कि रॉयल एनफील्ड अपनी किसी मोटरसाइकिल को रिलोड कर रही है

जिसे देखकर लोग खुशी से झूम उठे। टीजर में सिद्धार्थ लाल के फोटो के साथ 05.08.22 को भी हाईलाइट किया गया है। उनके फोटो के ऊपर बुलेट मेरी जान लिखा है। ये भी माना जा रहा है कि लॉन्च होने वाली मोटरसाइकिल में एक हंटर 350 हो सकती है। इस महीने 11 अगस्त को रक्षाबंधन और इंडिपेंडेंस डे भी रहेगा।

डीलर्स के पास पहुंचा हंटर 350 मॉडल
रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को डीलर्स यार्ड में देखा गया है। जिसके कई फोटोज भी सामने आए हैं। Surendar Jayavelu नाम के फेसबुक यूजर ने इसके फोटो अपनी सोशल अकाउंट पर शेयर किए हैं। ये किसी स्पोर्टी बाइक की तरह नजर आ रही है।

हंटर 350 के इंजन और स्पेसिफिकेशंस से जुड़ा डॉक्युमेंट पहले ही सामने आ चुका है। इसकी लंबाई 2,055mm, चौड़ाई 800mm और ऊंचाई 1,055mm है। इसका व्हीलबेस 1,370mm है। क्लासिक और मीटियॉर की तुलना में इसका फ्यूल टैंक काफी छोटा है।