Business

बढ़ती महंगाई के बीच कम खर्चे में शुरू करें अगरबत्ती का बिज़नेस, हर महीने होगी लाखो की कमाई, देखे पूरी डिटेल

बढ़ती महंगाई के बीच कम खर्चे में शुरू करें अगरबत्ती का बिज़नेस, हर महीने होगी लाखो की कमाई, देखे पूरी डिटेल,  महिलाएं आजकल अपने घरेलू काम के साथ कोई ऐसा पार्ट टाइम काम या फिर छोटा बिजनेस करना चाहती हैं जिनसे उनकी आमदनी में कुछ इजाफ़ा हो जाए। अगर आप भी छोटे से निवेश में व्यापार शुरू करना चाहते है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है.हम ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जो मनुष्य के दैनिक जीवन प्रतिदिन जरूरतमंद होता है,इसमें आप कम खर्चे में शुरू करके मुनाफे का जरिया बना सकते है।

यह भी पढ़ें :-Samsung को मिट्टी में मिला देगा Vivo Y200 5G स्मार्टफोन, DSLR जैसी कैमरा क्वालिटी के साथ देखिए कीमत

अगरबत्ती का बिज़नेस

आजकल की महिलाएं हमेशा अपने घर अथवा परिवार की आर्थिक मदद के लिए आगे पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलती हैं, हम बात कर रहे है अगरबत्ती के बिजनेस की, जी हाँ अगरबत्ती मनुष्य के जीवन में दैनिक पूजा पाठ में उपयोग में ली जाती है, तो यह आपके लिए कमाई का अच्छा विकल्प हो सकता है.आपको इस बिजनेस के लिए क्या क्या चाहिए वो समझ लेते है

अगरबत्ती के व्यापार में जरुरी मशीने

  • मिक्सर मशीन
  • ड्रायर मशीन
  • मुख्य उत्पादन मशीन

अगर हम बात करे तो आपको मार्केट से अगरबत्ती बनाने के लिए आवश्यक सामग्री में गम पाउडर, लकड़ी का कोयला पाउडर, बांस, नरगिस पाउडर, सुगंधित तेल, पानी, सुगंध, फूलों की पंखुड़ियां, चंदन, जिलेटिन पेपर, आरा धूल और पैकिंग आदि सामग्रीं की जरुरत भी होती है। जिससे की अगरबत्ती बनाई जा सके।

बढ़ती महंगाई के बीच कम खर्चे में शुरू करें अगरबत्ती का बिज़नेस, हर महीने होगी लाखो की कमाई, देखे पूरी डिटेल

कैसे करे विशेष प्रोडक्शन

घर या मंदिर में पूजा पाठ के दौरान हम सब सभी लोग अक्सर धूप-अगरबत्ती या कपूर जैसी चीजें जलाते हैं, ऐसे में अगर आप मार्केट में अपनी कंपनी का नाम बनाना चाहते है, तो आपको विशेष प्रकार की अगरबत्ती बनाना होगा, जिसमे क्वालिटी, क्वांटिटी, और विशेष सुगंध हो, प्रोडक्शन के बाद प्रचार के लिए सभी दुकानदारों से संपर्क कर अपने प्रोडक्ट की बिक्री का आग्रह करे, अगर आपने इसमें फ़तेह हासिल कर ली तो आपको खुद ही डीलर द्वारा आर्डर मिलना शुरू हो जायेगे।

यह भी पढ़ें :-सिर्फ 15 हजार रुपए से कम दाम में खरीदें 50MP कैमरा वाला फोन, ऐसी डील देख लगी खरीददारों की भीड़

इस अनोखे बिजनेस से मुनाफा

बढ़ती महंगाई के बीच कम खर्चे में शुरू करें अगरबत्ती का बिज़नेस, हर महीने होगी लाखो की कमाई, देखे पूरी डिटेल, अगर हम इस बिज़नेस में मुनाफे की बात करे तो इस बिजनेस में यदि आप छोटे स्तर पर बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको 30 से 50 हजार रुपये के खर्चे की जरूरत पड़ेगी. इससे आप हर महीने 1.5 लाख रुपये तक का कमाई आसानी से कर सकते हैं, जिससे आपको 70 से 80 हजार रुपये तक का फायदा हो सकता है।

Back to top button