Automobile

Bajaj ला रहा है सस्ती वाली Nano कार बाइक की कीमत में देगी बाइक से ज्यादा माइलेज

New Bajaj Qute: Bajaj Bajaj ला रहा है सस्ती वाली Nano कार, बाइक की कीमत में देगी बाइक से ज्यादा माइलेज। ऑटोमोबाइल मार्केट में इस बार चर्चा है बजाज की क्यूट के बारे में, इस कार को बजाज ने 2018 में लॉन्च कर दिया था लेकिन ये प्राइवेट व्हीकल के तौर पर अभी तक बाजार में नहीं उतरी थी. अब इसे कंपनी प्राइवेट कार के रूप में मार्केट में पेश करने जा रही है। यह Tata Nano के बाद सबसे सस्ती कार मानी जाएगी।

ये भी पढ़े- Maruti ने रचा षड़यंत्र! मार्केट में पेश की सबसे किफ़ायती कार, मात्र 3.99 लाख में लेटेस्ट फीचर्स के साथ 34 का माइलेज

New Bajaj Qute- Engine & Performance

इसमें आपको 216cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है जो कि 12bhp की अधिकतम पावर जेनेरेट करेगा। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। इसे पेट्रोल के अलावा CNG और LPG में पेश किया जाएगा। इस कार की स्पीड 70 से 80 km/hr होगी। इसके माइलेज की बात करे तो कंपनी का दावा है कि यह कार 36 किमी. प्रति लीटर माइलेज देने में सक्षम होगी।

New Bajaj Qute- Features

यह एक फोर सीटर कार है जिसमे 4 लोग आसानी से बैठकर सफर कर सकते है।कम्फर्टेबल सीटिंग के साथ में आपको इसमें AC, एयरबैग, डिस्कब्रेक और पावर स्टीयरिंग भी दी जाएगी। इसके अलावा इसमें स्लाइडिंग विंडो और मैनुअल विंडो दोनों ही मिलेगी।

ये भी पढ़े- 6 लाख रु में दिया क्या पावरहाउस लेकर ढूंढने से भी नहीं मिलेंगी ऐसी दमदार 7-सीटर MPV, तगड़े माइलेज के साथ फीचर्स भी है झन्नाट

New Bajaj Qute- व्हीकल टाइप

New Bajaj Qute न ही थ्री व्हीलर है और ना ही फोर व्हीलर इसे इन दोनों के बीच की केटेगरी में रखा गया है। इसमें कारों के सभी नियम फॉलो नहीं होते, हालांकि कार के तौर पर लॉन्च करने पर इसमें वही सब नियम फॉलो करने होंगे जो कारों के लिए बने हैं. इसमें रूफ दी जाती है जिसके चलते ये बिल्कुल कार की तरह ही बिहेव करती है. इसे नॉन ट्रांसपोर्ट व्हीकल कैटेगरी में अप्रूवल मिलने के बाद इसके वजन को 17 किलो तक बढ़ाया गया है.

New Bajaj Qute- कितनी होगी कीमत?

अभी तक कंपनी ने इसे अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में पेश किया जा रहा है इसे पहले क्वाड्रिसाइकल कैटेगरी में रखा गया था लेकिन अब इसे लोग प्राइवेट कार के तौर पर खरीद सकते है। इसकी कीमत लगभग 2.48 लाख रुपये थी. इसके नए मॉडल की कीमत में बढ़ोत्तरी की जा सकती है जिससे इसकी कीमत 2.80 लाख से 3 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button