Lifestyle

Beauty Tips: बिना रिमूवर के इन 5 घरेलू नुस्खों से हटाएं नेल पॉलिश, कुछ मिनटों साफ होंगे नाख़ून, जानें सही तरीका

Beauty Tips: अक्सर लड़कियां हाथों की सुंदरता बढ़ाने के लिए नेल पॉलिश लगती है। लेकिन जब उन्हें कोई दूसरी नेल पॉलिश लगाना होता है तो नेल पॉलिश छुटाने के लिए परेशान हो जाती है। ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है। किसी पार्टी या फंक्शन में शामिल होने के लिए वह अपनी ड्रेस से मैंचिंग नेल पेंट भी कैरी करती हैं। चेहरे को चमकाने के साथ ही वह अपने नाखूनों पर भी काफी मेहनत करती हैं। नेल पेंट रिमूवर के लिए अब आपको निराश होना नहीं पड़ेगा। इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आये है नेल पोलिश हटाने के कुछ घरेलू नुस्खे।

यह भी पढ़े:-Xiaomi ने लॉन्च किया अपना Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Ultra, तगड़े कैमरे के साथ कीमत भी है इतनी

गर्म पानी

नेल पोलिश हटाने का सबसे सरल और आसान उपाय है गर्म पानी। इसके लिए आप एक कटोरी में गर्म पानी लेकर उसमे 10 मिनट तक नाखूनों को डुबो कर रखें। इसके बाद रुई की मदद से धीरे-धीरे रगड़ें ऐसा करने से नेल पॉलिश आपके नाखूनों से निकल जाएगी।

टूथपेस्ट

जिस तरह आप टूथपेस्ट की मदद से दांतो को चमकाते है, उसी तरह आप नाख़ून से नेल पेंट को भी हटा सकते है। इसके लिए आपको थोड़ा सा टूथपेस्ट नाखूनों पर लगाना होगा और रुई की मदद से इसे धीरे-धीरे रगड़ना होगा। इससे आपके नाखून पूरी तरह से साफ हो जाएंगे।

यह भी पढ़े:-Morpankh Upay: बस एक मोरपंख चमका सकता है बच्चों की किस्मत, कॉपी-किताब में रखें मोरपंख

अल्कोहल

आप चाहे तो अल्कोहल की मदद से भी नाख़ून से नेल पेंट साफ कर सकती है। इसके लिए रुई के एक टुकड़े को अल्कोहल में भिगोकर नाखूनों पर धीरे-धीरे मसाज करें। कुछ देर ऐसा करने से आपके नाखूनों से नेल पॉलिश पूरी तरह से हट जाएगी।

सिरका और नींबू

नींबू का उपयोग कई प्रकार से किया जाता है। ऐसे में आप क्लींजर के तौर पर उपयोग में आने वाले सिरका और नींबू नेल पेंट रिवूमर की तरह भी काम करते हैं। इसके लिए एक कटोरी में सिरका लेकर इसमें नींबू की कुछ बूंदे मिलाएं और फिर रुई की मदद से इससे अपनी नेल पेंट हटा सकती हैं।

Back to top button