Thursday, September 29, 2022
HomeBusiness ideaBhopal News: वोडाफोन आईडिया ने किया भोपाल में 5g की टेस्टिंग मोबाइल...

Bhopal News: वोडाफोन आईडिया ने किया भोपाल में 5g की टेस्टिंग मोबाइल में 1Gbps की 5g स्पीड से चला

Bhopal News :वीआई ने भोपाल में चार स्थानों न्यू मार्केट, ज्योति स्क्वायर, प्रभात पेट्रोल पंप और इंटर स्टेट बस टर्मिनस पर मोबाइल हैंडसेट पर 1जीबीपीएस की 5जी डाउनलोड स्पीड का प्रदर्शन किया है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) भोपाल में लगातार 5जी नेटवर्क की टेस्टिंग कर रहा है। अभी कुछ दिन पहले ट्राई ने Jio के नेटवर्क पर 5G का ट्रायल किया था और अब Vodafone Idea (Vi) ने TRAI के साथ 5G का ट्रायल किया है। ट्रायल के दौरान Vodafone Idea के नेटवर्क पर 1 Gbps की स्पीड हासिल की गई है। भोपाल देश का पहला शहर है जहां ट्राई 5जी की टेस्टिंग कर रहा है।

भोपाल में ट्राई ट्रैफिक सिग्नल पोल, स्ट्रीट लाइट पोल, स्मार्ट पोल, डायरेक्शन बोर्ड, होर्डिंग, फुट ओवर ब्रिज और सिटी बस शेल्टर के लिए 5जी ट्रायल कर रहा है। इससे पहले Vodafone Idea ने भी पुणे में इसी तरह की 5G टेस्टिंग की थी। वीआई ने भोपाल में चार स्थानों न्यू मार्केट, ज्योति स्क्वायर, प्रभात पेट्रोल पंप और इंटर स्टेट बस टर्मिनस पर मोबाइल हैंडसेट पर 1जीबीपीएस की 5जी डाउनलोड स्पीड का प्रदर्शन किया है।

ट्राई ने भारत के अन्य हिस्सों में भी की टेस्टिंग

ट्राई ने बेंगलुरु के नम्मा मेट्रो स्टेशन पर टीएसपी के लिए 5जी स्मॉल सेल टेस्टिंग भी की है। ट्राई ने गुजरात के कांडला पोर्ट और जीएमआर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी 5जी का परीक्षण किया है। कांडला बंदरगाह भारत का पहला बंदरगाह है और जीएमआर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देश का पहला हवाई अड्डा है, जहां 5जी का परीक्षण किया गया है। हालांकि, ट्राई ने अभी तक इन परीक्षणों के परिणामों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।