बिना हाथपैर हिलाये लखपति बना देंगा यह 50 रूपए का यह पुराना नोट, जानिए इसे बेचने का सही तरीका

Written by Suraj

Published on:

बिना हाथपैर हिलाये लखपति बना देंगा यह 50 रूपए का यह पुराना नोट, जानिए इसे बेचने का सही तरीका. अभी के समय में हर कोई बिजनेस करने की सोचता है और हर कोई चाहता है की मै पैसे कमाऊ। पर कमाने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. सब चाहते है की वो कम समय में आमिर बन जाये। अगर आप भी कम समय में मालामाल बनने की सोच रहे है तो इन दिनों मार्किट में भारतीय करेंसी की डिमांड आसमान छू रही है जिसमे कई नोट और सिक्के शामिल है। जिसे गवर्नमेंट ने बंद कर दिया है। कई लोग ऐसे होते है जिन्हे पुरानी चीजे सहेज के रखने का शौक होता है जो चीज उन्हें पसंद आ जाती है वह उसे मुँह मांगी कीमत देकर खरीद लेते है। भारतीय मार्केट के अलावा विदेशो में भी भारतीय करेंसी की भयंकर डिमांड है। अगर आपके पास भी यह नोट सिक्के हो तो आप भी बिना हाथ पैर हिलाये और मेहनत किये लखपति बन सकते है. कैसे आगे आपको बताते है…

यह भी पढ़े- 8 हजार रु में ले आइये Redmi का सस्ता सुन्दर टिकाऊ स्मार्टफोन, जानिए इसके कैमरे और स्पेसिफिकेशन के बारे में

50 रू के नोट की खासियत और कीमत

यह भी पढ़े- Safari का बोरिया बिस्तर समेटा रही Mahindra की नेतावो की पसंदीदा SUV, पावरफुल इंजन के साथ माइलेज भी…

अगर आपके पास भी 50 रूपये का यह नोट है इसके बदले आपको लाखो रूपये मिल सकते है क्योकि ऐसे पुराने नोटों और इसके साथ कुछ यूनिक सिक्को की भी मार्किट में डिमांड बढ़ी हुई है। इस नोट की खासियत की बात करे तो इस पर 6KT लिखा हुआ होना चाहिए और साथ में उस टाइम के RBI के पूर्व गवर्नर C रंगराजन के हस्ताक्षर भी होने चाहिए। जानकारी के अनुसार इसकी कीमत लाखो रु में है.

इस तरीके से बेच सकते है इस नोट को

  • अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर लें जिसे आप बेचना चाहते हैं.
  • eBay, Quickr या Olx पर अपलोड करें, कंपनी आपका विज्ञापन पेश करेगी.
  • इच्छुक लोग, जो पुराने नोट और सिक्के खरीदना चाहते हैं, विज्ञापन जारी होने पर आपसे संपर्क करेंगे.
  • आप बातचीत कर सकते हैं और अपना सौदा तय कर सकते हैं.

Disclaimer: यह जानकारी विभिन्न रिपोर्ट से आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, ग्रामीण मीडिया इसके लिए कोई दावा या पुष्टि नहीं करते है.

Leave a Comment