Friday, September 30, 2022
HomeUncategorizedबीजेपी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में विस्तृत जवाब दिया की...

बीजेपी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में विस्तृत जवाब दिया की आपकी दादी ने आपातकाल लगया था याद हे आपको….

BJP’s Counterattack : भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में विस्तृत जवाब दिया कि कोविड की समस्या के बावजूद भारत की आर्थिक व्यवस्था दुनिया के कई देशों से बेहतर है.

महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस के प्रदर्शन के बीच आज बीजेपी ने महंगाई और नेशनल हेराल्ड के मामले में कांग्रेस और गांधी परिवार पर सीधा हमला बोला है. कांग्रेस के प्रदर्शन से पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा और देश में लोकतंत्र को नष्ट करने का आरोप लगाया. इसके बाद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब महंगाई की बात होती है तो राहुल गांधी सदन में नहीं आते. घर में बाहर चलो।

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में विस्तृत जवाब दिया कि कोविड की समस्या के बावजूद भारत की आर्थिक व्यवस्था दुनिया के कई देशों से बेहतर है. नेशनल हेराल्ड मामले में रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार ने 5 लाख रुपये निवेश कर 5000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी.

कांग्रेस का लोकतंत्र था भ्रष्टाचार की व्यवस्था : रविशंकर प्रसाद
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस का लोकतंत्र भ्रष्टाचार की व्यवस्था है। भ्रष्टाचार से बचने के लिए राहुल गांधी देश की आलोचना कर रहे हैं. राहुल गांधी को बताएं कि वह जमानत पर क्यों हैं? आज रक्षा सौदों में कोई ‘कटौती’ नहीं है। कांग्रेस पार्टी आज एक परिवार की जेब में है। परिवार अब पार्टी की संपत्ति पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। राहुल गांधी को उन संस्थानों पर आरोप लगाना बंद कर देना चाहिए जिनमें वह जमानत पर हैं।

माफ कीजिए महंगाई और बेरोजगारी, ईडी को डराने की सही वजह
बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने आज साफ झूठ बोला है. दो दिन पहले जब सदन में चर्चा हुई तो कांग्रेस के लोगों ने इसमें हिस्सा नहीं लिया. महंगाई और बेरोजगारी की चर्चा तो बहाना है। सही वजह है ईडी को डराना, धमकाना और परिवार को बचाना.

क्या कांग्रेस में लोकतंत्र है?
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी की दादी ने देश में इमरजेंसी लगा दी थी. आपातकाल के दौरान बड़े पत्रकारों को जेल भेजा गया। राहुल गांधी की दादी ने ‘प्रतिबद्ध न्यायपालिका’ की बात कही। प्रसाद ने राहुल से पूछा और कहा, तुम्हें कुछ याद है? आप हमें लोकतंत्र की सलाह देते हैं। क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है?

सत्ता के गलियारों में बिचौलिये बंद
प्रसाद ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सत्ता के गलियारों में बिचौलियों के लिए दरवाजे बंद हैं. रक्षा सौदे में कोई कटौती नहीं इससे कांग्रेस और उनकी भ्रष्ट व्यवस्था परेशान है। इसकी तड़प राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में देखने को मिली.

70 साल में बना लोकतंत्र खत्म: राहुल गांधी
इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया, ‘देश में लोकतंत्र की मौत के बारे में आप कैसा महसूस करते हैं? 70 साल में बना लोकतंत्र आठ साल में नष्ट हो गया। आज देश में लोकतंत्र नहीं है। राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं जितना सच बोलता रहूंगा, उतना ही मुझ पर हमला होगा। लेकिन मैं अपना काम करूंगा, मैं महंगाई की बात करूंगा, मैं बेरोजगारी की बात करूंगा। मैं जितना इन सबके खिलाफ बोलूंगा, उतना ही मुझ पर हमला होगा। यह सिर्फ हमारे लिए नहीं है। यह सबके साथ है, जो भी सरकार के खिलाफ बोलता है, उसे केंद्रीय एजेंसियों द्वारा धमकाया जाता है। इस बात को लोग अभी समझ नहीं पा रहे हैं लेकिन एक दिन जरूर समझेंगे।