Tuesday, September 27, 2022
Homeदेश की खबरेCapital delhi news: दिल्ली में इस बड़े शॉपिंग मॉल की नीलामी होने...

Capital delhi news: दिल्ली में इस बड़े शॉपिंग मॉल की नीलामी होने जा रही, 29 अरब रखी कीमत, जानिए

Capital delhi news: दिल्ली में इस बड़े शॉपिंग मॉल की नीलामी होने जा रही, 29 अरब रखी कीमत, जानिए

राजधानी दिल्ली के सबसे पॉश एरिया में स्थित एक शॉपिंग मॉल की नीलामी होने जा रही है। रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, साउथ दिल्ली में करीब 1.2 मिलियन वर्ग फुट में फैला “एंबिएंस मॉल की नीलामी को लेकर वैल्युएशन पर डिस्कशन चल रहा है।

कंपनी के मालिक पर है कर्ज
बताया जा रहा है कि मॉल के वर्तमान मालिक, एंबिएंस ग्रुप ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और अन्य लेनदारों को करीब 149 मिलियन डॉलर का कर्ज नहीं चुकाया है। सूत्र के मुताबिक, DLF, मॉल की ऑक्यूपेंसी स्टेटस और कॉन्ट्रैक्टचुअल रिलेटेड दायित्वों से संबंधित आंकड़ों की समीक्षा करेगा।

इसके बाद फिर विचार करेगा कि इसके लिए बोली लगाई जाए या नहीं। हालांकि, इस बारे में डीएलएफ ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। वहीं, एंबिएंस ग्रुप के डायरेकटर अमन गहलोत ने नोटिस या नीलामी प्रक्रिया पर बोलने से इनकार कर दिया। इंडियाबुल्स ने भी कोई जबाव नहीं दिया है।

एंबियंस मॉल में हैं कई बड़े ब्रांड्स
एंबियंस मॉल में स्वीडिश फैशन रिटेलर, एच एंड एम और यूनीक्लो जैसे प्रमुख ब्रांड हैं। इसी सेगमेंट पर वहीं, दो अन्य डीएलएफ का मॉल स्थित है, जिसमें कई लग्जरी ब्रांड भी शामिल है। सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “यह एक बहुत अच्छी तरह से स्थित संपत्ति है। इसके आसपास के अन्य मॉल के कारण यह अपने आप में एक डेस्टिनेशन बन गया है। यहां एक साथ कई ब्रांड्स मौजूद हैं

जानिए पूरा मामला

एंबिएंस ग्रुप की वेबसाइट बताती है कि उसकी आवासीय और कार्यालय अचल संपत्ति के साथ-साथ शॉपिंग मॉल और होटलों में रुचि है। एक सार्वजनिक नोटिस में कहा गया है कि नीलामी 5 सितंबर को समाप्त होगी और मॉल के लिए रिजर्व वैल्यू 29 अरब रुपये (366 मिलियन डॉलर) है।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि नीलामी कब शुरू हुई। नीलामी प्रक्रिया में शामिल इंडियाबुल्स के एक कार्यकारी ने रॉयटर्स को बताया कि दो कंपनियों ने पहले ही मॉल में रुचि व्यक्त की थी, लेकिन अपने नाम साझा करने से इनकार कर दिया।