Tuesday, March 28, 2023
Homeदेश की खबरेCBI Raid: जानिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर में CBI के रेड...

CBI Raid: जानिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर में CBI के रेड पर क्या मिला

CBI Raid: जानिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर में CBI के रेड पर क्या मिला

दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जुबानी जंग और तेज हो गई है। वहीं, विदेशी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली के शिक्षा मॉडल की प्रशंसा की खबर छपने को लेकर भी भाजपा ने ‘आप’ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस पर ‘आप’ की ओर से भी पलटवार जारी है।

सिसोदिया के घर सीबीआई रेड पर ‘आप’ सांसद राघव चड्ढा ने शुक्रवार को कहा कि एजेंसी को उनके घर पर “पेंसिल और ज्योमेट्री बॉक्स” के अलावा कुछ नहीं मिलेगा। चड्ढा ने कहा कि सीबीआई को पिछले छापे में कुछ नहीं मिला और आज भी कुछ नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि अरविंद सीबीआई ने केजरीवाल पर छापा मारा था तब चार मफलर मिले और मनीष सिसोदिया के घर में उन्हें पेंसिल, नोटबुक और ज्योमेट्री बॉक्स मिले।

उन्होंने कहा कि 100 से अधिक ‘आप’ नेताओं पर झूठे आरोप लगाए गए और एक-एक करके हम हर मामले में बरी हो गए। ‘आप’ ने कहा कि सिसोदिया को दिल्ली में उनके शिक्षा मॉडल के लिए देश और विदेश में प्रशंसा के कारण निशाना बनाया जा रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने गुरुवार को अपने पहले पन्ने पर सिसोदिया पर एक लेख प्रकाशित किया है। वहीं, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट पर पलटवार करते हुए चड्ढा ने कहा कि यह हंसने योग्य है। वहां कभी किसी बीजेपी नेता की खबर नहीं छपी। बीजेपी खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है। यह सबसे अमीर राजनीतिक दल है। अगर कोई उन्हें खरीद सकता है तो उन्हें न्यूयॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर रोजाना दिखना चाहिए।

राघव चड्ढा ने कहा कि हम 2 मॉडल- शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा की बात करते थे। इसे रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में बंद कर दिया और अब मनीष सिसोदिया को भी जेल भेजने की तैयारी हैं। वे दोनो मॉडल को नष्ट करना चाहते हैं ताकि केजरीवाल मॉडल नष्ट हो जाए।

‘आप’ सांसद ने कहा कि भाजपा ने सीबीआई जैसी एजेंसियों को हमारे नेताओं पर छोड़ दिया है। उनका एक ही मकसद है कि केजरीवाल को खत्म करो। ये कोई इत्तेफाक नहीं है कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली माने जाने वाले देश अमेरिका के सबसे बड़े अखबार ने पहले पन्ने पर मनीष सिसोदिया जी की फोटो छापी है और वहां केजरीवाल शासन मॉडल, शिक्षा क्रांति के बारे में लिखा जाता है और अगले ही दिन सीबीआई मनीष सिसोदिया जी के घर पहुंच जाती है।

उन्होंने कहा कि जब से अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में सरकार बनाई, पूरे देश में केजरीवाल लहर फैल गई और 130 करोड़ लोगों के दिल में केजरीवाल की जगह बनती जा रही है। आज हर जगह लोग केजरीवाल और केजरीवाल शासन के मॉडल की बात कर रहे हैं। आज से पहले अक्सर चुनावों में कहा जाता था कि मोदी बनाम कौन? आज, पंजाब की जीत के बाद लोग कहने लगे हैं कि विकल्प हमें मिल गया है और उस विकल्प का नाम है अरविंद केजरीवाल। आज अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को देख भाजपा और प्रधानमंत्री डर गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular