Lifestyle

Chand Mehndi Designs For Ramadan 2024: रमजान के मौके पर हाथों में लगाएं ये चांद मेहंदी डिजाइंस, दिखेंगी सबसे हटके

Chand Mehndi Designs For Ramadan 2024: बेसब्री से रमजान का पाक के महीने का इंतजार कर रहे मिस्लिमों के लिए आज इस लेख में चाँद मेहँदी डिजाइन लेकर आये है। अगर आप को मेहंदी लगवाना बेहद पसंद है तो आपकी डिजाइन की मेहँदी जरूर ट्राई कर सकती है। रमजान का महीना शुरू हो गया है इन दिनों में रोजे रखकर ईश्वर की इबादत की जाती है। तो अगर आप भी इस ईद अपने लुक पर चार चांद लगाना चाहती हैं तो ये हैं आप के लिए कुछ यूनिक और खूबसूरत मेहंदी डिजाइन देख सकती है।

यह भी पढ़े:-World Kidney Day 2024: किडनी को हेल्दी रखना चाहते है तो रोजाना अपनाएं ये आदतें, गंभीर बीमारियों से होगा बचाव

इस रमजान के जश्न के मौके पर लड़कियों का मेहंदी लगवाना बेहद अच्छा माना जाता है। ऐसे में रोजा रखने वाली लड़कियों के लिए ये रही कुछ खास मेहंदी डिजाइन। चांद इस्लाम धर्म में बहुत ही पवित्र चिन्ह माना गया है। चांद मेहंदी डिजाइन देखने में बेहद खूबसूरत लगती है और इसे बनाना बहुत ही आसान है। चांद को मेहंदी में भी शामिल किया जा सकता है। तो चलिए रमजान के लिए कुछ खूबसूरत मेहंदी डिजाइंस देखते हैं।

फूलों की बेल से बनाएं चांद

रमजान में आप फूलों की बेल से चांद बना सकती हैं। इसमें आप अपने हाथों पर छोटे-छोटे फूल की डिजाइन बना सकती है। इसे कर्व स्टाइल में पत्तियों, शाखाओं और लताओं की मदद से बढ़ाते जाएं। इसके आलावा आप चांद की कोई आउटलाइन भी बना सकती है। इसके अतिरिक्‍त मेहंदी को और भी ज्‍यादा खूबसूरत लुक देने के लिए आप चेन मेहंदी डिजाइंस या फिर डॉट मेहंदी को इसमें एड कर सकती हैं। ईद लुक के लिए ये डिजाइन बिलकुल परफेक्ट है।

फ्रंट हैंड चांद मेहंदी डिजाइंस

मेहंदी आर्ट में आप चांद के साथ सितारों की डिजाइंस भी बना सकती हैं। यह रचने के बाद बेहद ही खूबसूरत लगती हैं। इस तरह की डिजाइन आप ऑनलाइन भी सर्च कर सकती है। आपको बहुत ज्‍यादा हैवी मेहंदी डिजाइन हाथों पर नहीं लगानी है। आप चाहे तो इस डिजाइन में चांद के साथ सितारे भी बना सकती है। ये दिखने में जितनी खूबसूरत होती है, लगाने में उतनी ही आसान होती है।

यह भी पढ़े:-Samsung को कमजोर कर देगा Oppo का धांसू स्मार्टफोन, 50MP फोटू क्वालिटी और फीचर्स के साथ देखिए कीमत

हैवी चांद मेहंदी डिजाइंस

अगर आप हैवी चांद मेहंदी डिजाइंस लगाना चाहती है तो आपको चांद और सितारों के अलावा फूल की बेल और कैरियां भी साथ में देखने को मिल रही होंगी। अगर आपके हाथ हैवी हैं, तो इस तरह की डिजाइंस आपके हाथों पर ज्‍यादा अच्‍छी दिखेंगी। आपको बता दें कि आप इस डिजाइन को बोल्‍ड अंदाज में भी लगा सकती हैं और महीन डिजाइन भी बना सकती हैं। चांद और सितारों के साथ ही आप इस मेहंदी डिजाइन में लालटेन भी बना सकती हैं।

चांद बेल मेहंदी डिजाइंस

आप चाहे तो इस तरह की बेल को हाथों के फ्रंट और बैक दोनों में लगा सकती हैं। यह बहुत ही कम समय में और बड़ी ही आसानी से लग जाती है। खासतौर पर यह डिजाइंस छोटे-छोटे हाथों पर काफी सूंदर नजर आती है। अगर आप चाहें तो उर्दू भाषा में अपनी मेहंदी में कुछ लिख भी सकती हैं। इससे आपकी मेहंदी की खूबसूरती और भी ज्‍यादा बढ़ जाती है। ये आपके हाथों को एक बेहद ही प्यारा लुक देगा।

Back to top button