Wednesday, February 1, 2023
HomeSport News52 पारियो के बाद चेतेश्वर पुजारा ने किया बड़ा कारनामा, बांग्लादेशी गेंदबाजों...

52 पारियो के बाद चेतेश्वर पुजारा ने किया बड़ा कारनामा, बांग्लादेशी गेंदबाजों की उड़ायी धज्जिया, सोशल मीडिया पर फैन्स ने दिए रिएक्शन

52 पारियो के बाद चेतेश्वर पुजारा ने किया बड़ा कारनामा, बांग्लादेशी गेंदबाजों की उड़ायी धज्जिया, सोशल मीडिया पर फैन्स ने दिए रिएक्शन चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने पहली पारी में अर्धशतक लगाया था. वहीं, अब दूसरी पारी में तूफानी शतक जड़ा है. उनकी वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बना पाई है.  भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चटगांव में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने बांग्लादेश को टेस्ट मैच में जीतने के लिए 513 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने पहली पारी में हाफ सेंचुरी लगाई थी. वहीं, अब दूसरी पारी में तूफानी शतक जड़ दिया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

यह भी पढ़े- चीफ सिलेक्टर बनने की रेस में कूदे पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली, लिस्ट में है बड़े बड़े दिग्गज खिलाड़ियों के नाम

चेतेश्वर पुजारा ने किया बड़ा करिश्मा (Cheteshwar Pujara did a big charisma )

Cheteshwar Pujara f© AFP

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. पुजारा ने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की और आतिशी शतक लगाया. उन्होंने 130 गेंदों में 102 रन बनाए, जिसमें 13 चौके शामिल थे. चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट क्रिकेट में यह सबसे तेज शतक भी है. इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में 143 गेंद में अपना शतक पूरा किया थाउन्होंने 1,443 दिनों और 52 पारियों के बाद टेस्ट शतक बनाया है. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. उनकी वजह से ही टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ बड़ा स्कोर बना पाई. 

यह भी पढ़े- भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान की पत्नी की वायरल हुई बिना बुर्के वाली तस्वीर, खूबसूरती देख कर हो जाओगे दीवाने

पहली पारी में भी भी लगाया था धमाकेदार अर्धशतक (He also scored a blistering half-century in the first innings as well.)

cheteshwar pujara 1543882121

चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में भी 90 रन बनाए थे. लेकिन तब वह अपने शतक से चूक गए थे. पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने फॉर्म में वापसी की है. पुजारा ने तकरीबन चार बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है. पुजारा ने भारत के लिए 96 टेस्ट मैचों में 6792 रन बनाए हैं.

भारत ने दिया 513 रनो का टारगेट (India gave a target of 513 run)

भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में जीतने के लिए 513 रनों का टारगेट दिया है. टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने शतक लगाए. पुजारा ने 102 रन बनाए. वहीं, शुभमन गिल ने 110 रनों की पारी खेली. इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच पाई. 

RELATED ARTICLES

Most Popular