Thursday, January 26, 2023
HomeAutomobileCitroen लांच करेगी सबसे सस्ती सनरूफ वाली Mini SUV, करेगी Maruti और...

Citroen लांच करेगी सबसे सस्ती सनरूफ वाली Mini SUV, करेगी Maruti और Tata का पत्ता साफ़, लक्ज़री लुक के साथ कीमत 6 लाख से भी कम

Citroen C3 Launch: Citroen लांच करेगी सबसे सस्ती सनरूफ वाली Mini SUV, करेगी Maruti और Tata का पत्ता साफ़, लक्ज़री लुक के साथ कीमत 6 लाख से भी कम। Citroen की भारतीय बाजार में यह दूसरी कार है. हाल ही में भारतीय कार बाजार में एंट्री लेने वाली फ्रांस की इस कंपनी ने कुछ समय पहले यहां लग्जरी SUV C5 Aircross को उतारा था. कंपनी ने इस नई एसयूवी में Split Headlamp, LED DRL के साथ Signature Grill दिया गया है.

ये भी पढ़े- Maruti की सबसे सस्ती 7 सीटर MPV ने लगायी मार्केट में आग, स्पोर्टी लुक के आगे Bolero भी पड़ी फीकी, कम बजट में ज्यादा…

भारत में राज करने आ रही है Citroen की ये लक्ज़री कार (This luxury car of Citroen is coming to rule India)

maxresdefault 2022 12 16T123242.111

भारतीय कार बाजार में SUV का दबदबा लगातार बढ़ता जा रहा है. कभी हैचबैक कारों के लिए फेमस भारतीय कार बाजार में अब कंपनियां एक के बाद एक एसयूवी लॉन्च कर रही हैं. आज बुधवार को एक तरफ सबसे बड़ी यात्री कार कंपनी Maruti Suzuki ने नई SUV Grand Vitara की झलक दिखाई, तो दूसरी ओर फ्रांसीसी कंपनी Stellantis के सिट्रोएन ब्रांड (Citroen) ने अपनी नई एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी. यह नई माइक्रो एसयूवी New Citroen C3 बाजार में Tata Punch, Nissan Magnite और Kia Sonet जैसी कारों को टक्कर देगी.

जानिए Citroen C3 के धांसू इंजन के बारे में (Know about the cool engine of Citroen C3)

maxresdefault 2022 12 16T123230.863

इंजन की बात करें तो Citroen C3 में 1.2लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन 81hp पावर और 115NM टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. ग्राहक इस कार में टर्बोचार्ज्ड इंजन का विकल्प भी चुन सकते हैं. टर्बोचार्ज्ड इंजन 109hp पावर और 190NM टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों वेरिएंट में कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड मैनुएल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है. कंपनी ने फिलहाल इसका ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वर्जन लॉन्च नहीं किया है.

Citroen C3 में मिलेंगे कई सारे नए फीचर्स (Many new features will be available in Citroen C3)

maxresdefault 2022 12 16T123214.475

Citroen की भारतीय बाजार में यह दूसरी कार है. हाल ही में भारतीय कार बाजार में एंट्री लेने वाली फ्रांस की इस कंपनी ने कुछ समय पहले यहां लग्जरी एसयूवी सी5 एयरक्रॉस (SUV C5 Aircross) को उतारा था. कंपनी ने इस नई एसयूवी में स्प्लिट हेडलैम्प (Split Headlamp), एलईडी डीआरएल (LED DRL) के साथ सिग्नेचर ग्रिल (Signature Grill) दिया गया है. इसमें ग्राहक मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील, फ्रंट एंड रियर में स्किड प्लेट भी लगवा सकते हैं. इस कार की ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है, जबकि 315 लीटर का बूटस्पेस है.

ये भी पढ़े- Maruti की Next Gen. कम बजट वाली Alto कार, दो इंजन ऑप्शन के साथ 40kmpl का शानदार माइलेज, कीमत मात्र 3 लाख

maxresdefault 2022 12 16T123511.979

देखे इसका लुक और इसकी कीमत (See its look and its price)

citroen prices

सिट्रोएन की इस नई एसयूवी को किफायती कीमत भारतीय बाजार के हिसाब से आकर्षक बनाती है. Citroen C3 Ex-Showroom Price महज 5.70 लाख रुपये से शुरू हो रही है और टॉप एंड वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 8.05 लाख रुपये है. कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में दो वेरिएंट में उतारा है. पहले वेरिएंट का नाम ‘लाइन (Line)’ रखा गया है, जबकि दूसरा वेरिएंट ‘फील (Feel)’ नाम से मिलने वाला है. कंपनी ग्राहकों को इस एसयूवी में कस्टमाइजेशन के 56 विकल्प दिए हैं. कंपनी ने इस कार को 10 शानदा रंगों में उतारा है. यह फोटो गूगल से प्राप्त हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular