Tuesday, September 27, 2022
HomeTech newsअगर आपके फ़ोन भी बिना काम के ईमेल या जीमेल बॉक्स भरा...

अगर आपके फ़ोन भी बिना काम के ईमेल या जीमेल बॉक्स भरा रहे है तो आप यह ट्रिक का उसे करे !

Clean Gmail Storage :जीमेल का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। यह ई-मेल की सबसे लोकप्रिय सेवा है। इसके एक अरब से ज्यादा यूजर्स हैं। खाते में एक दिन में सैकड़ों मेल आते हैं। समय न हो तो डिलीट नहीं हो पाता और देखते ही देखते हजारों मेल जमा हो जाते हैं। उनमें से कई स्पैम मेल हैं। कई मेल भारी फ़ाइलों के साथ भी आते हैं जो अतिरिक्त संग्रहण लेते हैं। आपको बता दें, गूगल अपने जीमेल यूजर्स को 15GB तक स्टोरेज देता है। इससे ज्यादा स्टोरेज पाने के लिए पैसे खर्च कर सर्विस लेनी पड़ती है। आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से फालतू के ईमेल को चुटकी में डिलीट कर सकते हैं।

como criar um e mail no gmail em outros sites ou personalizado 1

एक जीमेल खाता खोलें। सर्च बार पर “है: अटैचमेंट बड़ा: 10 एम” टाइप करें। इसमें 10 एमबी से ऊपर के मैच मिलेंगे। अगर आप किसी बड़ी फाइल को डिलीट करना चाहते हैं तो 10 की जगह कोई भी नंबर लिख सकते हैं।

जीमेल के सर्च रिजल्ट में जाकर आप अनचाहे मेल को डिलीट कर सकते हैं। ट्रैश सेक्शन में जाकर इसे खाली करें। पुराने मेल को डिलीट करने के लिए सर्च बार में सेंडर का नाम टाइप करें। सभी मेल आने के बाद, आप उन्हें हटा सकते हैं।

92746339

इसके लिए सबसे पहले अनावश्यक ई-मेल्स को अनसब्सक्राइब करें। पुराना ई-मेल हटाएं। ध्यान रखें कि अनसब्सक्राइब करने के बाद मेल को बंद होने में कुछ दिन लगते हैं।

gmail 1112

एक बार अपनी Google फ़ोटो लाइब्रेरी पर जाएँ। देखिए कौन सी तस्वीर धुंधली है। कौन सी तस्वीर डुप्लीकेट है? इन तस्वीरों को हटा दें।

images 9

दूसरा Gmail खाता बनाएं और सभी फ़ोटो का बैक अप लें

images 10

अगर आपके पास स्कैन करने के लिए बहुत सारा डेटा है, तो आप जल्दी से एक जीमेल अकाउंट बना सकते हैं। आप इस अकाउंट का इस्तेमाल फोटो के लिए कर सकते हैं। ऐसे में आपका तनाव काफी कम हो जाएगा।

images 11

अगर आपके फोन की स्टोरेज 256 जीबी या 512 जीबी है, तो आप यहां अपनी तस्वीरें ले जा सकते हैं।