Thursday, January 26, 2023
Homeदेश की खबरेCorona के नए वैरिएंट ने देश में मचायी तबाही, चीन के बाद...

Corona के नए वैरिएंट ने देश में मचायी तबाही, चीन के बाद अब भारत की बारी, सरकार लेगी जल्द एक्शन

Coronavirus in India: Corona के नए वैरिएंट ने देश में मचायी तबाही, चीन के बाद अब भारत की बारी, सरकार लेगी जल्द एक्शन देश भर के हवाईअड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू हो गई है. केंद्र सरकार ने लोगों को न घबराने की सलाह दी है.

यह भी पढ़े- दुनिया में एक बार फिर दी कोरोना ने दस्तक, तेजी से पसार रहा है अपने पैर, क्या कोरोना का अगला वैरिएंट होगा और घातक

कोरोना के नए वैरिएंट से देश में दहशत का माहोल (An atmosphere of panic in the country due to the new variant of Corona)

1494044 india ima advisory corona

देश में एक बार फिर से कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन बीएफ.7 सामने आने के बाद दहशत का माहौल बन गया है. केंद्र सरकार पूरी तरह से सतर्क दिख रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) खुद गुरुवार (22 दिसंबर) को कोरोना (Corona) को लेकर एक रिव्यू मीटिंग करने जा रहे हैं. हाई लेवल मीटिंग के दौरान पीएम मोदी कोरोना से संबंधित तैयारियों को लेकर बात करेंगे.

यह भी पढ़े- Infinix के इस 5G स्मार्टफोन ने मचाया तहलका, 108W के फास्ट चार्जिंग के साथ 200MP के कैमरे से लेगा खचाखच फोटो

सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए दिए दिशा निर्देश (Government gave guidelines for passengers coming from abroad)

113161758 cc613c4b eee6 44b2 a61f 5c0b1a46d499

केंद्र सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमण को रोकने के लिए विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर खास दिशा-निर्देश दिए हैं. देश भर के हवाईअड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी गई है.

कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को लेकर पीएम मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक (PM Modi held a high level meeting regarding the increasing threat of Corona)

WhatsApp Image 2022 12 22 at 6.28.51 PM

पीएम मोदी गुरुवार दोपहर को एक उच्च स्तरीय बैठक में देश में कोविड-19 से संबंधित स्थिति और संबंधित पहलुओं की समीक्षा करेंगे. इससे पहले बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री ने भी अधिकारियों के साथ बैठक की. केंद्र सरकार ने ओमिक्रोन के नए वैरिएंट से संक्रमण को लेकर लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है. लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सोशल दूरी बनाए रखने के साथ ही मास्क लगाने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव के नमूने INSACOG जीनोम सीक्वेंसिंग लैब में भेजने के निर्देश दिए गए हैं.

संक्रमण के खतरे लेकर सरकार एक्शन में (Government in action regarding the risk of infection)

चीन समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए नरेंद्र मोदी की सरकार अलर्ट है. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट सामने आने के बाद इसके खतरे को वक्त रहते रोकने के लिए सरकार प्रयास में जुट गई है. इसे लेकर जरूरी परीक्षण किए जा रहे हैं. वहीं, राज्यों की सरकारें भी काफी सतर्क दिख रही हैं. गौरतलब है कि गुजरात और ओडिशा में अक्टूबर-नवंबर में ओमिक्रोन के बीएफ.7 और बीएफ.12 वैरिएंट से संक्रमित तीन मरीज सामने आए थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular