Tuesday, September 27, 2022
HomeSport NewsCricket News: INDIA T20 WC Squad में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा से...

Cricket News: INDIA T20 WC Squad में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा से श्रीकांत ने की रिक्वेस्ट, बोले-‘भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम में अर्शदीप सिंह को ज़रूर चुनें वरना पछताएंगे’ 

Cricket News: INDIA T20 WC Squad में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा से श्रीकांत ने की रिक्वेस्ट, बोले-‘भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम में अर्शदीप सिंह को ज़रूर चुनें वरना पछताएंगे’- भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) T20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन के साथ रैंकों में तेजी से बढ़े हैं। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने सिर्फ 4 मैचों में 6.52 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से छह विकेट अब तक ले लिए हैं।

वहीं अर्शदीप सिंह के इस प्रदर्शन के बाद भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने भी तारीफ की और अब पूर्व मुख्य चयनकर्ता श्रीकांत (Srikkanth) ने मौजूदा मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) से ‘भारत टी 20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) टीम में अर्शदीप का चयन करने को कहा है। सभी को ये लगता है की अर्शदीप डेथ ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं और इसमें कोई शक भी नहीं है।

श्रीकांत ने कहा, ‘वह (अर्शदीप सिंह) भविष्य में टी20 अंतरराष्ट्रीय में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी होंगे। वह बस बकाया है। अर्शदीप सिंह! इसे नोट कर लें। वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में होंगे। चलो चेतू, कृपया उसका नाम भी ले लो।”

श्रीकांत को क्यों लगता है कि अर्शदीप सिंह को T20 विश्व कप में शामिल किया जाना चाहिए?
पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से डेथ ओवरों में गेंदबाजों के लिए अर्शदीप का इकॉनमी रेट सबसे अच्छा है।
उनके छह में से पांच विकेट डेथ ओवरों में महज 6.35 रन प्रति ओवर के हिसाब से आए हैं।
PBKS गेंदबाज भी दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों से भरी टीम में एकमात्र बाएं हाथ का विकल्प है।
इसके अलावा, टी 20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की निश्चितता के साथ, टीम में तेज गेंदबाजों के लिए केवल दो स्थान उपलब्ध हैं।
हर्षल पटेल अपनी विविधताओं के कारण तीसरे तेज गेंदबाज होने की संभावना है।
अशरदीप टीम को बाएं हाथ का कोण प्रदान कर सकते हैं और टीम में एक्स-फैक्टर हो सकते हैं।

IND vs WI: डेथ ओवरों में यॉर्कर्स को पछाड़ रहे अर्शदीप सिंह
23 वर्षीय ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दूसरे टी20 में मेजबान टीम के खिलाफ अंतिम ओवर में भी अच्छी गेंदबाजी की। न केवल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेथ ओवरों में अच्छे हैं, बल्कि पावर प्ले में अपनी लाइन और लेंथ के साथ भी शानदार हैं। विंडीज के खिलाफ तीन T20I में, अर्शदीप ने 6.92 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से 4 विकेट लिए हैं।